xiaomi-to-launch-a-new-smartphone-with-50x-digital-zoom

जैसे कि आप जानते ही होंगे हाल ही में चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने 108 मेगापिक्सल कैमरे वाले स्मार्टफोन MI MIX ALPHA को लांच किया था। दरअसल, कंपनी बेहद जल्द एक और धांसू स्मार्टफोन को लांच करने की तैयारी में है। खबरों की मानें तो शाओमी बेहद जल्द 50X डिजिटल जूम वाला स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है। हाल ही में मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि इस फोन में 5X ऑप्टिकल जूम और 50X डिजिटल जूम देखने को मिलेगा। दरअसल, यह जानकारी शाओमी के कैमरा ऐप MIUI से मिली है।

ये भी पढ़िए – आलिया भट्ट को भाभी बनाना चाहती है करीना कपूर , खुद किया इस बात का इज़हार

जैसा कि हमने आपको पहले भी बताया कि शाओमी के कैमरा ऐप MIUI के बीटा वर्जन से इस बात की जानकारी मिली है। दरअसल, MIUI कैमरा ऐप के बीटा बिल्ड में 5X ऑप्टिकल जूम का फीचर देखा गया। साथ ही इस ऐप में 50X डिजिटल जूम की भी क्षमता दी गई थी। मीडिया रिपोर्ट्स की मानी जाए तो फोन में 8K वीडियो रिकॉर्डिंग करने की भी क्षमता देखी गई है। दरअसल, ये स्मार्टफोन 30fps पर 8K वीडियो रिकॉर्डिंग भी कर सकेगा। हालांकि अभी शाओमी के इस स्मार्टफोन के विषय में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है। अभी यह कहना संभव नहीं होगा कि यह शाओमी के किस मॉडल में देखने को मिलेगा ?

खबरों की माने तो इस 50x डिजिटल जूम वाले स्मार्टफोन में मीडिया टेक का प्रोसेसर दिया जा सकता है। दरअसल, ये स्मार्टफोन मीडियाटेक हेलिओ G90 प्रोसेसर के साथ लांच किया जा सकता है। जैसा कि आप जानते ही होंगे 50X जूम की क्षमता वाले स्मार्टफोन की बात की जाए तो सबसे पहले Huawei ने Huawei P30 Pro स्मार्टफोन को लांच कर के जबरदस्त सुर्खियां बटोरी थी। इसके अलावा Oppo Reno 2 स्मार्टफोन में भी 20X ऑप्टिकल जूम देखने को मिलता है। ऐसे में शाओमी का ये नया स्मार्टफोन निश्चित तौर पर Huawei P30 Pro और Oppo Reno 2 स्मार्टफोन को टक्कर देने के लिए मार्केट में उतारा जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here