इस त्यौहार के सीजन शाओमी ने बेचे एक करोड़ से ज्यादा डिवाइस

xiaomi-sold-over-one-crore-devices-during-this-festive-season-in-india

जैसे कि आप जानते ही होंगे हाल ही में त्योहार के सीजन में इलेक्ट्रॉनिक आइटम पर भारी छूट दी जा रही थी। इस त्योहार के सीजन चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी काफी ज्यादा इलेक्ट्रॉनिक अप्लायंस बेचने में सफल रही। दरअसल, कंपनी का कहना है कि इस त्योहार के सीजन शाओमी ने 1.2 करोड़ डिवाइस बेच डाले। इनमे से 85 लाख स्मार्टफोन की सेल थी। यह आंकड़ा किसी भी टेक कंपनी के लिए बेहद बड़ा है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें शाओमी की यह सेल 28 सितंबर से लेकर 29 अक्टूबर तक जारी थी। ये सेल कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट के अलावा फ्लिपकार्ट और अमेजॉन पर भी आयोजित की गई थी। इस सेल के अंतर्गत स्मार्टफोन के अलावा एलईडी टीवी के साथ-साथ अन्य भी काफी इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट शामिल थे। कंपनी का कहना है कि पिछले साल के मुकाबले इस साल लगभग 40 फीसदी ज्यादा डिवाइस बेचे गए। स्मार्टफोन की बात की जाए तो पिछले साल के मुकाबले कंपनी ने 37 फीसदी ज्यादा स्मार्टफोन बेच डालें।

खासतौर पर स्मार्टफोन की बात की जाए तो रेडमी नोट 7 सीरीज उपभोक्ताओं को बेहद पसंद आई। इस सीरीज के अंतर्गत सबसे ज्यादा स्मार्टफोन बेचे गए। गैजेट 360 की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस त्योहार के सीजन 10 सबसे लोकप्रिय स्मार्टफोन में से 9 स्मार्टफोन शाओमी के ही थे। आपकी जानकारी के लिए बता दें बजट सेगमेंट में रेडमी 7 और रेडमी 7A अमेजॉन की ओर से सबसे ज्यादा बिकने वाले स्मार्टफोन रहे।

शाओमी का कहना है कि इस दौरान कंपनी लगभग 6 लाख मी टीवी बेचने में सफल रही। इतना ही नहीं मी टीवी अमेजॉन और फ्लिपकार्ट पर सबसे ज्यादा बिकने वाली टीवी रही। इसके अलावा मी बैंड रेंज, मी पावर रेंज, मी एयर प्यूरीफाइर 2एस सबसे ज़्यादा बिके। सेल के दौरान मी स्मार्ट वाटर प्यूरीफायर कुछ मिनटों में ही आउट ऑफ स्टॉक हो गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here