xiaomi-sold-over-90-lakh-smartphones-during-festive-seasons

भारत की सबसे चहेतीे स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने एक बार फिर से त्यौहार के सीजन में जादू दिखा दिया है। हाल ही में Xiaomi India के चीफ बिजनेस ऑफिसर रघु रेड्डी ने एक स्टेटमेंट में कहा कि इस त्यौहार के सीजन शाओमी इंडिया ने 90 लाख से भी ज्यादा स्मार्टफोन बेच डाले है।

केवल स्मार्टफोन ही नहीं बल्कि अन्य इलेक्ट्रॉनिक आइटम में भी Xiaomi का दबदबा कायम रहा। इलेक्ट्रॉनिक्स आइटम के अलावा फिटनेस या वियरेबल आइटम्स में भी शाओमी की काफी अच्छी पकड़ रही। 90 लाख स्मार्टफोन के अलावा लगभग 13 लाख अन्य इलेक्ट्रॉनिक्स आइटम जैसे ट्रिमर्स, फिटनेस बैंड इत्यादि बेचने में सफल रही।

खासतौर पर स्मार्टफोन की बात की जाए तो इस त्यौहार के सीजन में सबसे ज्यादा बिकने वाले स्मार्टफोन की सूची में कंपनी के हाल ही में लांच किए गए कुछ लोकप्रिय मॉडल शामिल रहे। उदाहरण के तौर पर हाल ही में कंपनी के द्वारा लांच किया गया फ्लैगशिप स्मार्टफोन Mi 10T, Mi 10T Pro शामिल रहे। बजट सेगमेंट में बेहद लोकप्रिय रेडमी नोट सीरीज के Redmi Note 9 Pro Max, Redmi Note 9 Pro, Redmi 9 Prime जैसे स्मार्टफोन शामिल रहे।

शाओमी स्मार्टफोन में ही अव्वल नहीं है बल्कि टेलीविजन के सेगमेंट में भी काफी लोकप्रिय है। यही मुख्य कारण है कि इस त्योहार के सीजन इकोसिस्टम वाले अन्य प्रोडक्ट जैसे ऑडियो प्रोडक्ट्स, स्ट्रीमिंग प्रोडक्ट इत्यादि काफी लोकप्रिय रहे।

जैसा कि हमने पहले भी बताया कि हाल ही में ट्विटर के माध्यम से कंपनी ने बताया कि ” हम बहुत खुश है क्योंकि हमने इस Diwali with Mi सेल में 13 मिलियन प्रोडक्ट बेच डाले है। इसके साथ ही हम 9 मिलियन नए स्मार्टफोन यूजर्स का स्वागत करते है। ”

इसके अलावा कंपनी ने दिवाली सेल में खरीदे गए किसी भी शाओमी के प्रोडक्ट की फोटो को शेयर करने को कहा। ऐसा करने पर यूजर्स को शाओमी की ओर से गुडी जीतने का मौका मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here