शाओमी ला रही है 66W चार्जिंग टेक्नोलॉजी, लगभग आधे घंटे में फुल चार्ज होगा फोन

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी इन दिनों अपनी अपकमिंग स्मार्टफोन में दी जाने वाली चार्जिंग टेक्नोलॉजी को लेकर सुर्खियों में बनी हुई है। सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा है कि शाओमी अपने अपकमिंग स्मार्टफोन Mi 10 Pro में 66W चार्जिंग टेक्नोलॉजी इंट्रोड्यूस कर सकती है जो Mi 10 Pro स्मार्टफोन को लगभग 35 मिनट में 0% से 100% तक चार्ज करने की क्षमता रखती है। खबरें तो ये भी आ रही है कि कंपनी 100W की चार्जिंग टेक्नोलॉजी पर भी कार्य कर रही है लेकिन इसे प्रैक्टिकल तौर पर स्मार्टफोन में देने के लिए थोड़ा समय लग सकता है।

GIZMOCHINA की एक रिपोर्ट के मुताबिक हाल ही में शाओमी ने Weibo पर एक पोस्ट शेयर किया गया है जो इस बात का संकेत देता है कि कंपनी 66W की चार्जिंग टेक्नोलॉजी पर कार्य कर रही है। हालांकि, अभी कंपनी के द्वारा इस बात की पुष्टि नहीं की गई है लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी अपने अपकमिंग स्मार्टफोन Mi 10 Pro में इस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर सकती है।

ये भी पढ़िए | Samsung Galaxy S11 में होगी 8K वीडियो रिकॉर्डिंग और 100X जूम ?

जैसे कि आप जानते ही होंगे हाल ही में Realme X2 Pro स्मार्टफोन भी लांच किया गया था जिसमें 50W की चार्जिंग देखने को मिली थी। इस फोन में मौजूद 4000 mAh की बैटरी को चार्ज करने के लिए रियलमी की 50W की चार्जिंग टेक्नोलॉजी ने लगभग 33 मिनट का समय लिया था। ऐसे में कहा जा सकता है कि शाओमी की ओर से दी जा रही 66 वॉट की फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी अगर स्मार्टफोन को 35 मिनट में फुल चार्ज करती है तो शायद कंपनी के स्मार्टफोन में 5000 mAh की बैटरी हो।

ये भी पढ़िए | Poco F2 लॉन्च हो सकता है बेहद जल्द, सामने आई ये बड़ी खबर

जैसे कि हमने आपको पहले भी बताया कि अभी के लिए कंपनी की ओर से इस बात की पुष्टि नहीं की गई है। यह भी संभावना है कि कंपनी इस चार्जिंग टेक्नोलॉजी को अपने सबसे प्रीमियम सीरीज के स्मार्टफोन यानी Mi Mix series के किसी नए स्मार्टफोन के साथ इस चार्जिंग टेक्नोलॉजी को इंट्रोड्यूस करें। माना जा रहा है कि कंपनी अपने अपकमिंग स्माटफोन Mi 10 Pro के साथ ही इस चार्जिंग टेक्नोलॉजी को इंट्रोड्यूस कर सकती है। Mi 10 Pro स्मार्टफोन के विषय में पिछले काफी समय से खबर आ रही है। हालांकि कंपनी की ओर से अभी इसकी लॉन्च डेट कंफर्म नहीं की गई है। सूत्रों के मुताबिक ये स्मार्टफोन जल्द ही ग्लोबली डेब्यू कर सकता है। स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो इस स्मार्टफोन का सबसे चर्चित फीच इसके कैमरे से जुड़ा है। बताया जा रहा है कि फोन में 108 मेगापिक्सल का हाई रेजोल्यूशन वाला कैमरा देखने को मिल सकता है।

ये भी पढ़िए | Xiaomi Mi CC9 Pro हुआ लॉन्च 108MP कैमरे के साथ, जाने कीमत

अगर कंपनी इस स्मार्टफोन को एक फ्लैगशिप स्मार्टफोन के तौर पर लांच करती है तो जाहिर है फोन में Qualcomm का लेटेस्ट प्रोसेसर Qualcomm Snapdragon 865 देखने को मिलेगा जो यह सुनिश्चित करता है कि कंपनी का यह स्मार्टफोन 5G होने वाला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here