हाल ही में चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने अपना लेटेस्ट फ्लैगशिप स्मार्टफोन Mi 10 सीरीज पर से पर्दा उठाया है। इस सीरीज के अंतर्गत Mi 10 और Mi 10 Pro स्मार्टफोन लॉन्च किए गए हैं। हाल ही में Xiaomi के प्रमुख मनु कुमार जैन ने सोशल मीडिया के जरिए इस बात का ऐलान कर दिया है कि बेहद जल्द ये स्मार्टफोन भारतीय मार्केट में भी लांच किया जाएगा। हाल ही में आई खबरों के मुताबिक बताया जा रहा है कि DxOmark की तरफ से Xiaomi के लेटेस्ट स्मार्टफोन को सबसे ज्यादा मिले हैं।

xiaomi-mi-10-pro-gets-highest-dxoscore-and-beats-iphone-11-pro-max-and-samsung-galaxy-note-10-plus-camera

Samsung, Huawei और Apple के फ्लैगशिप फोन को पछाड़ा

DxOmark की तरफ से सबसे ज्यादा अंक पाकर Xiaomi का ये फ्लैगशिप स्मार्टफोन बेहद दिग्गज फ्लैगशिप स्मार्टफोन को पीछे छोड़ चुका है। आपकी जानकारी के लिए बता दें iPhone 11 Pro Max, Huawei Mate 30 Pro और Samsung Galaxy Note 10 Plus जैसे स्मार्टफोन को पीछे छोड़कर Xiaomi का यह स्मार्टफोन सबसे बेहतरीन कैमरा वाला स्मार्टफोन कहां जा रहा है।

xiaomi-mi-10-pro-gets-highest-dxoscore-and-beats-iphone-11-pro-max-and-samsung-galaxy-note-10-plus-camera

Xiaomi Mi 10 Pro को मिले सबसे ज्यादा अंक

आपकी जानकारी के लिए बता दे DxOmark को पिछले काफी समय से स्मार्टफोन के कैमरे और वीडियो कैपेबिलिटीज के आधार पर स्मार्टफोन को अंक देने के लिए जाना जाता है। ऐसे में Xiaomi Mi 10 Pro कों 124 अंक देकर DxOmark ने ये ज़ाहिर कर दिया है कि उनके लिए अभी तक का सबसे बेहतरीन कैमरे वाला स्मार्टफोन Mi 10 Pro है।

xiaomi-mi-10-pro-gets-highest-dxoscore-and-beats-iphone-11-pro-max-and-samsung-galaxy-note-10-plus-camera

Xiaomi Mi 10 सीरीज की मुख्य खासियत

सबसे पहले बात करते हैं डिस्प्ले की। 6.7 इंच के AMOLED स्क्रीन के साथ आने वाले फोन में 90Hz का रिफ्रेश रेट दिया गया है। इसका कैमरा फ़ोन की सबसे बड़ी खासियत है। फोन में 108 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा के साथ एक 13 मेगापिक्सल का लेंस, और दो 2 मेगापिक्सल के रियर कैमरा मिलेगा। फोन 8K विडियो रिकॉर्डिंग सपॉर्ट के साथ आता है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 4,780mAh की बैटरी दी गई है। चीनी मार्केट में इस स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत करीब ₹40,000 रखी गई है।

ये भी पढ़िए | 200 करोड़ के स्मार्टफोन बेचे मात्र 1 मिनट में, फिर से छा गई ये कंपनी

ये भी पढ़िए | ऑनलाइन पेमेंट करने वालो को दिल्ली पुलिस ने किया सावधान, ज़ारी की ये सूचना

ये भी पढ़िए | mAadhaar App डाउनलोड करिए स्मार्टफोन पर, मिलेंगे काफी सारे फायदे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here