xiaomi-laptops-to-launch-in-india-very-soon

भारतीय मार्केट में जहां Xiaomi के स्मार्टफोंस काफी लोकप्रिय हैं, वही यूजर्स काफी लंबे समय से सस्ते लैपटॉप का भी इंतजार कर रहे थे। अब ऐसा लगता है कि आखिरकार शाओमी ने अपने यूजर्स की बात सुन ली है। दरअसल, भारतीय मार्केट में बेहद जल्द Xiaomi Laptops लांच होने वाले हैं। इस बात की पुष्टि खुद कंपनी के द्वारा हाल ही में ट्विटर पर की गई है।

शाओमी इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मनु कुमार जैन ने हाल ही में ट्विटर पर एक टीजर वीडियो पोस्ट किया है। इस वीडियो में वे एक लैपटॉप का इस्तेमाल करते नजर आ रहे हैं। साथ ही मनु ने बताया कि भारतीय मार्केट में बेहद जल्द शाओमी का एक नया प्रोडक्ट लांच होने वाला है। ऐसे में पूरी पूरी संभावना है कि भारतीय मार्केट में शाओमी का अगला प्रोडक्ट Xiaomi Laptops ही होने वाले हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दे चीनी मार्केट में शाओमी के लैपटॉप की रेंज पहले ही काफी सारी हैं। उदाहरण के तौर पर Mi Notebook, Mi Notebook Pro, Mi Gaming Laptop एवं Mi Air जैसे लैपटॉप पहले ही मौजूद है। भारत में कंपनी कौनसा लैपटॉप लाएगी अभी यह कहना संभव नहीं है। हालांकि, भारत जैसी प्राइस सेंसिटिव मार्केट में बड़ी संभावना है कि कंपनी स्टैंडर्ड Mi Notebook Laptop को लॉन्च कर सकती है।

हम यह पहले भी देख चुके हैं कि कंपनी खासतौर पर भारतीय मार्केट के लिए कुछ नया एवं अपडेटेड लेकर आती है। ऐसे में संभावना है कि मी नोटबुक सीरीज का कोई अपडेटेड वर्जन खासतौर पर भारत में लॉन्च किया जाए। हालांकि कंपनी ने अभी स्मार्टफोन के मॉडल व कीमत के विषय में कोई जानकारी नहीं दी है।

मनु के द्वारा शेयर किए गए टीजर वीडियो में लैपटॉप काफी हद तक मी नोटबुक लग रहा है। शाओमी के लैपटॉप रेंज की बात करें तो डिस्प्ले साइज 12.5 इंच से 15.6 इंच तक देखने को मिलता है। बता दे शाओमी का मी नोटबुक 2019 लैपटॉप 15.6 इंच डिस्प्ले के साथ आता है। इसमें इंटेल कोर i7 का 9th जनरेशन का प्रोसेसर देखने को मिलता है। फोन में 8GB रैम के साथ 128GB तक स्टोरेज मौजूद है।

हमारा अनुमान है कि भारत में शाओमी इसी मी नोटबुक स्टैंडर्ड लैपटॉप को लॉन्च कर सकती है। अब ये देखना होगा कि भारतीय मार्केट के लिए कंपनी कोई नए अपडेटेड वर्जन को लाती है या फिर वहीं चीनी वर्जन को भारतीय मार्केट में लॉन्च करती है। जैसे कि हमने पहले ही बताया अभी कंपनी ने इस विषय में कोई जानकारी नहीं दी है।

हम आपसे जानना चाहेंगे आप शाओमी के लैपटॉप के विषय में क्या कहना चाहते हैं? हमें अपने विचार नीचे कमेंट बॉक्स में लिखकर जरूर बताइए। आपके अनुसार इस लैपटॉप को भारतीय मार्केट में किस कीमत पर लॉन्च किया जाना चाहिए ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here