xiaomi-announces-worlds-first-30w-wireless-charging-technology

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi कम कीमत में बेहतरीन स्मार्टफोन लॉन्च करने के लिए तो जानी ही जाती है। हाल ही में कंपनी ने दुनिया की पहली 30W Wireless Charging टेक्नोलॉजी लाकर काफी सुर्खियां बटोरी है। खबरों की माने कंपनी का अपकमिंग फ्लैगशिप स्मार्टफोन Mi 9 Pro 5G भी इस टेक्नोलॉजी को सपोर्ट करेगा।

इतना ही नहीं बल्कि कंपनी 40 वॉट की वायरलेस टेक्नोलॉजी पर भी कार्य कर रही है। आपकी जानकारी के लिए बता दें चार्जिंग टेक्नोलॉजी में शाओमी अन्य सभी स्मार्टफोन कंपनियों से काफी आगे हैं। ना केवल वायरलेस चार्जिंग बल्कि वायर्ल्ड चार्जिंग में भी कंपनी पिछले कुछ वर्षों में अपनी टेक्नोलॉजी से दुनिया में नाम कमा चुकी है। Mi Blog की एक रिपोर्ट के मुताबिक मी3 और मी5 ही पहले ऐसे स्मार्टफोन थे जिनमें क्वालकॉम क्विक चार्ज 2.0 और 3.0 देखने को मिले थे।

ये भी पढ़िए : Realme XT Pro में मिल सकती है 90 Hertz डिस्प्ले, कीमत होगी काफी कम !

इसके अलावा मी 9 पहला ऐसा स्मार्टफोन था जिसने 27 वॉट की फास्ट चार्जिंग देखने को मिली थी। इतना ही नहीं बल्कि कंपनी ने 100 वॉट की चार्जिंग का प्रदर्शन भी किया था जहां 4000 mAh की बैटरी की महज 17 मिनट में फूल चार्ज कर दी गई थी। वायरलेस चार्जिंग में कंपनी अभी भी सबसे फास्ट चार्जिंग ऑफर करती है। उदाहरण के तौर पर मी 9 में मौजूद 20 वॉट की वायरलेस चार्जिंग अभी भी सबसे फास्ट वायरलेस चार्जिंग है। इतना ही नहीं इस दौरान कंपनी ने सबसे सुरक्षित वायरलेस चार्जिंग का सर्टिफिकेशन भी पाया था।

फिलहाल, कंपनी बेहद जल्द भारत में अपनी Redmi सीरीज के Redmi Note 8 और Redmi Note 8 Pro स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च करने वाली है। अभी के लिए इन स्मार्टफोन की लॉन्च डेट कंफर्म नहीं हुई है। इस संबंध में ज्यादा जानकारी के लिए आप हमारे साथ जुड़े रहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here