whatsapp-new-features-for-android-and-ios-users-set-to-launch-soon

WhatsApp new features set to launch soon for iOS and android users

जैसा कि आप जानते ही हैं Whatsapp काफी लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप है। ऐसे में यूजर्स के एक्सपीरियंस को और बेहतर बनाने के लिए व्हाट्सएप पर काफी नए फीचर्स जोड़े जाते हैं। हाल ही में मिली जानकारी के अनुसार व्हाट्सएप की कई नए फीचर्स बेहद जल्द एंड्रॉयड और iOS यूजर्स को मिलेंगे। दरअसल, ये फीचर्स ऑलरेडी बीटा में उपलब्ध है लेकिन आने वाले कुछ समय में यह सभी फीचर्स व्हाट्सएप के स्टेबल वर्जन में भी देखने को मिलेंगे। ( WhatsApp new features )

Dark mode

इस फीचर की मांग यूजर्स पिछले काफी समय से कर रहे हैं। जैसे कि हमने आपको पहले ही बताया कि यह फीचर बीटा वर्जन में उपलब्ध हो चुका है। आने वाले कुछ समय में यह फीचर ऑफिशियली व्हाट्सएप के सभी यूजर को रोल आउट कर दिए जाएंगे। डार्क मॉड के आ जाने से ना केवल यूजर्स की आंखों को सहूलियत मिलेगी बल्कि देखने में भी यह काफी कूल लगेगा। कहा जा रहा है कि डार्क मॉड ना केवल व्हाट्सएप की होम स्क्रीन पर रहेगा बल्कि चैट करने के दौरान टेक्स्ट बबल पर भी यह अप्लाई होगा।

Splash Screen

दरअसल, बीटा वर्जन के दौरान व्हाट्सएप की ऐप को लॉन्च करते वक्त व्हाट्सएप का एक बड़ा लोगों देखने को मिलता है यदि आप भी व्हाट्सएप का बीटा वर्जन इस्तेमाल कर रहे हैं तो एप्लीकेशन को किल करके दोबारा लांच करने पर चैट बॉक्स से पहले व्हाट्सएप का लोगो देखने को मिल रहा है। इससे पहले व्हाट्सएप को लांच करते वक्त सीधा चैट बॉक्स ही देखने को मिलते थे।

Hide muted status

इस नए फीचर की सहायता से यूजर्स MUTED स्टेटस को हाईड भी कर सकेंगे। दरअसल, इस फीचर का भी इंतजार पिछले काफी समय से किया जा रहा था। WABetainfo के द्वारा शेयर किए गए एक स्क्रीनशॉट से यह पता चलता है कि यह हाइड नोटिफिकेशन एक ड्रॉप डाउन मेनू के विकल्प से देखे जा सकते हैं। दरअसल यह सभी हाइड स्टेटस एक जगह इकट्ठे हो जाएंगे जिसको यूजर बाद में चाहे तो देख सकते हैं।

ये भी पढ़िए : इंस्टाग्राम पर Dark Mode एनेबल करने का ये है तरीका

खबरें तो यह भी आ रही थी कि व्हाट्सएप अपने डिजिटल वॉलेट पर भी कार्य कर रहा है। दरअसल, बहुत जल्द भारतीय मार्केट में भी Whatsapp Pay देखने को मिल सकता है जो निश्चित तौर पर PAYTM, PHONEPE इत्यादि डिजिटल वॉलेट को कड़ी टक्कर देगा। व्हाट्सएप से जुड़े इसी तरह के और नए फीचर्स जानने के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए। (WhatsApp new features )

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here