WhatsApp में आया नया फीचर " स्टिकर नोटिफिकेशन प्रिव्यू " , जानिए क्या कुछ है खास, WhatsApp adds Sticker notification preview feature to Android

जैसा कि आप जानते ही हैं मैसेजिंग एप के तौर पर WhatsApp बेहद लोकप्रिय है जिसका इस्तेमाल लगभग हर एक फोन इस्तेमाल करने वाला उपभोक्ता करता है। WhatsApp पर यूजर एक्सपीरियंस को और बेहतर बनाने के लिए समय-समय पर काफी बदलाव किए जाते हैं और एक ऐसे ही बदलाव के विषय में आज इस आर्टिकल में हम बात करने वाले हैं। दरअसल, WAbetainfo की ओर से मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि व्हाट्सएप बीटा एप्लीकेशन में स्टीकर नोटिफिकेशन प्रीव्यू ( Sticker Notification Preview ) फीचर को जोड़ा जा रहा है।

अगर आपने गौर किया हो तो अभी तक WhatsApp पर भेजे जाने वाले स्टिकर्स, वीडियो या इमेज के लिए नोटिफिकेशन पर टेक्स्ट या इमोजी बनी आती थी लेकिन इस नए अपडेट के बाद यदि कोई उपभोक्ता व्हाट्सएप पर स्टीकर भेजता है तो नोटिफिकेशन बार में ही वह स्टिकर दिखाई देगा। WhatsApp नया अपडेट गूगल प्ले बीटा प्रोग्राम में लेकर आया है, जिसमें बीटा वर्जन 2.19.130 यूजर्स को मिल रहा है। दरअसल, यह फीचर कई बीटा यूजर्स को मिल रहा है हालांकि अभी भी इस पर कार्य किया जा रहा है इसलिए स्टेबल वर्जन में इस फीचर को जोड़े जाने में थोड़ा समय लग सकता है।

ये भी पढ़िए : WhatsApp से अब शॉपिंग भी कर पाएंगे आप, WhatsApp पर “शॉपिंग फीचर्स” लाने की तैयारी !

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि iOS पर ये फीचर पहले से ही मौजूद है। बहुत जल्द ऐंड्रॉयड ऐप पर भी ग्लोबल अपडेट में देखने को मिल सकता है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि इस फीचर के अलावा भी WhatsApp काफी नए फीचर्स पर कार्य कर रहा है उदाहरण के तौर पर WhatsApp के द्वारा डार्क मोड ( Dark Mode ) पर कार्य किया जा रहा है साथ ही इन-एप-ब्राउजर ( in-app browser ) फीचर भी बेहद जल्द WhatsApp से जोड़ दिया जाएगा। इन एप ब्राउजर के जोड़ दिए जाने के बाद यदि कोई यूज़र व्हाट्सएप पर लिंक भेजता है तो आपको किसी अन्य ब्राउज़र की आवश्यकता नहीं पड़ेगी वह लिंक व्हाट्सएप में ही ओपन हो जाएगा जो काफी सुरक्षित एवं सहूलियत भरा होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here