WhatsApp पर डार्क मॉड लाने का ये है तरीका, कुछ मिनटों में ही WhatsApp हो जाएगा डार्क ! , How to enable dark mode on WhatsApp on Android

इंस्टेंट मैसेजिंग एप के तौर पर बेहद लोकप्रिय एप्लीकेशन WhatsApp पर पिछले काफी समय से कई नए फीचर जोड़े जा रहे हैं ताकि यूजर्स के यूजर इंटरफेस को और बेहतर बनाया जा सके। WhatsApp पर जोड़े जाने वाला एक और नया फीचर जिसका इंतजार यूजर्स काफी लंबे समय से कर रहे हैं वो है Dark Mode । सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बेहद जल्द WhatsApp पर भी Dark Mode देखने को मिलेगा। यदि आप Dark Mode फीचर के लिए ज्यादा इंतजार नहीं कर सकते और इस फीचर को अभी पाना चाहते हैं तो आज इस आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसे स्टेप्स बताने वाले हैं जिनको फॉलो करके आप अभी व्हाट्सएप पर Dark Mode पा सकते हैं।
दरअसल, एंड्रॉयड स्मार्टफोन में नेटिव Dark Mode देने के लिए गूगल पिछले काफी समय से कार्य कर रहा है और खबरों की मानें तो एंड्रॉयड के अगले वर्जन Android Q में नेटिव डार्क मोड देखने को मिलेगा। अगर आप अभी डार्क मोड का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको एंड्रॉयड क्यू के बीटा वर्जन को अपने स्मार्टफोन पर इंस्टॉल करना होगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें काफी सारे नए एंड्रॉयड स्मार्टफोन को पहले ही एंड्रॉयड क्यू का बीटा अपडेट मिलना शुरू हो गया है। जैसे ही आप एक बार एंड्राइड क्यू के बीटा वर्जन को अपने स्मार्टफोन पर डाउनलोड कर लेते हैं उसके बाद आपको अपने स्मार्टफोन की Setting में Display में जाकर Dark Theme को यूज करना होगा। लेकिन ऐसा करने से अभी के लिए केवल आपके स्मार्टफोन पर ही Dark Mode अनेबल होगा और आपके WhatsApp पर नहीं।

WhatsApp में आया नया फीचर ” स्टिकर नोटिफिकेशन प्रिव्यू ” , जानिए क्या कुछ है खास

WhatsApp पर डार्क मोड को अनेबल करने के लिए कुछ और सेटिंग्स करनी होगी। इसके लिए आपको अपने स्मार्टफोन की Setting में जाकर About Phone सेक्शन में जाना होगा । About Phone में Build Number पर जल्दी जल्दी 7 बार टेप करना होगा। ऐसा करने से आपके स्मार्टफोन में Developer Option खुल जाएगा। अब आपको Developer Option में जाकर “override force-dark” ऑप्शन को ढूढकर इसे एनेबल करना होगा। इसके बाद आपको भी भी डार्क थीम में दिखने लगेगा ।
याद रहे एंड्रॉयड क्यू का बीटा वर्जन के नए फीचर्स सभी अन्य यूजर्स के मुकाबले आपको सबसे पहले मिलते हैं ऐसे में आपके स्मार्टफोन में परफॉर्मेंस और स्टेबिलिटी से संबंधित कुछ समस्या देखने को मिल सकती है साथ ही स्मार्टफोन के कुछ फीचर्स शायद अच्छे तरीके से कार्य ना करें! इसीलिए इस फीचर को अपने स्मार्टफोन पर लाने के लिए अपने स्मार्टफोन में एंड्रॉयड क्यू का बीटा वर्जन आप अपनी जिम्मेवारी पर ही डाउनलोड करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here