चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी विवो 6 सितंबर को अपना नया स्मार्टफोन Vivo Z1x लॉन्च करने वाली है! फोन में 4500 mAh की बैटरी और ट्रिपल रीयर कैमरा...

पिछले काफी समय से भी विवो के अपकमिंग स्मार्टफोन को लेकर खबरें आ रही थी। हाल ही में विवो ने अपने ट्विटर अकाउंट से इस बात की पुष्टि कर दी है कि इस फोन को 6 सितंबर को भारत में लॉन्च किया जाएगा। दरअसल, हम बात कर रहे हैं विवो के अपकमिंग स्माटफोन Vivo Z1x की।

https://twitter.com/Vivo_India/status/1169241201901367296

इस स्मार्टफोन की ऑफिशियल लॉन्च से पहले फोन से जुड़े काफी फीचर्स सामने आ चुके हैं। ये स्मार्टफोन कुछ समय पहले लॉन्च किए गए Vivo Z1 Pro की तरह एक फुली लोडेड स्मार्टफोन होने वाला है। इसमें 48 मेगापिक्सल का ट्रिपल कैमरा सेटअप मौजूद होगा साथ ही फोन में एक बड़ी 4500 mAh की बैटरी दी जाएगी। कंपनी के अनुसार इस स्मार्टफोन को 5 मिनट चार्ज करने पर 3 घंटे का टॉकटाइम मिल जाएगा। दरअसल यह स्मार्टफोन 22.5 वॉट के फ्लैश चार्जर के साथ आएगा।

ये भी पढ़िए : क्या 20 मिनट में 50% चार्ज हो जाएगा OnePlus 7T Pro ?

कैमरे के विषय में विस्तार से बात की जाए तो स्मार्टफोन में 48 मेगापिक्सल का सोनी IMX582 प्राइमरी सेंसर मौजूद होगा। इसके अलावा फोन में अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और डेप्थ सेंसर दिया जा सकता है। सेल्फी के दीवानों के लिए फोन में 32 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद होगा। फोन में 6.38 इंच की सुपर अमोलेड डिस्पले देखने को मिलेगी। यह स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 712 प्रोसेसर के साथ 6GB रैम ऑफर करेगा। फोन में 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज भी मौजूद होगी।

सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि इस स्मार्टफोन को दो कलर ऑप्शन में पेश किया जा सकता है। इसमें से एक कलर ब्लू पर्पल रंग का होने वाला है। इस स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशंस देखते हुए यह फोन एक सॉलिड स्मार्टफोन लग रहा है। अब यह देखना काफी दिलचस्प रहेगा कि भारत जैसी कंपटीटिव मार्केट में Vivo Z1x की कीमत क्या रखी जाती हैं?

हम आपसे जानना चाहेंगे आप इस विषय में क्या कहना चाहते हैं? हमें अपने विचार नीचे कमेंट बॉक्स में लिखकर जरूर बताइए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here