vivo-v19-launched-in-india-know-the-specifications-and-price

Vivo V19 launched in India !

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Vivo ने भारत में अपना नया स्मार्टफोन Vivo V19 लॉन्च कर दिया है। V सीरीज के अन्य स्मार्टफोन की तरह हो ये स्मार्टफोन भी कैमरा सेंट्रिक स्मार्टफोन कहा जा सकता है। स्मार्टफोन में डुअल पंच हॉल सेल्फी कैमरा दिया गया है। साथ ही यह स्मार्टफोन रीयर साइड से भी काफी प्रीमियम लगता है।

इस स्मार्टफोन में चार रीयर कैमरे मौजूद हैं। फोन को पावरफुल बनाने के लिए इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 712 चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है। विवो अपने इस फोन को पहले ही लॉन्च करने वाला था। कोरोना महामारी के चलते इस स्मार्टफोन की लॉन्च में थोड़ी देर देखने को मिली।

हालांकि, वीवो ने अब यह स्मार्टफोन सही समय पर लॉन्च किया है। लोक डाउन के चलते पिछले काफी समय से स्मार्टफोन एवं अन्य गैर जरूरी वस्तुओं की सेल पर पाबंदी थी। लेटेस्ट अपडेट्स के मुताबिक ग्रीन और ऑरेंज जॉन में स्मार्टफोन एवं अन्य गैर जरूरी वस्तुओं की बिक्री की जा सकेगी। ऐसे में यूज़र विवो के इस स्मार्टफोन को खरीद सकेंगे।

Vivo V19 Price and Availability

VIVO V19 स्मार्टफोन की सेल 15 मई से अमेजॉन,फ्लिपकार्ट एवं अन्य ऑनलाइन चैनल से की जाएगी। इसके अलावा इस स्मार्टफोन को आप अपने नजदीकी ऑफलाइन स्टोर से भी खरीद सकेंगे। पियानो ब्लैक और मिस्टिक सिल्वर रंग के दो विकल्पों में मौजूद होगा।

Latest posts

वीवो V19 स्मार्टफोन के 8GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज वेरिएंट की कीमत ₹27990 रखी गई है। फोन के टॉप वैरियंट 8GB रैम और 256 जीबी इंटरनल स्टोरेज वेरिएंट की कीमत ₹31990 रखी गई है। (Vivo V17 pro)

Vivo V19 Specifications

सबसे पहले बात करते हैं डिस्प्ले की। स्मार्टफोन में 6.44 इंच का फुल-एचडी+ (1080×2400 पिक्सल) सुपर एमोलेड डिस्प्ले मौजूद है। अच्छी बात यह है कि डिस्प्ले के प्रोटेक्शन के लिए इसमें गोरिल्ला गिलास 6 का प्रोटेक्शन भी दिया गया है। एमोलेड डिस्प्ले का पूरा फायदा उठाते हुए इसमें कंपनी ने इन डिस्पले फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया है।

फोन के परफॉर्मेंस के लिए स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 712 प्रोसेसर दिया गया है। स्मार्टफोन में 8GB रैम के साथ 128GB और 256 जीबी स्टोरेज के दो विकल्प मौजूद है। स्मार्टफोन एंड्राइड 10 पर आधारित कंपनी के खुद के Funtouch OS 10 पर चलता है।

कैमरा इस स्मार्टफोन का एक अहम हिस्सा है। रियर साइड पर चार कैमरे दिए गए है। सेल्फी के दीवानों के लिए ये स्मार्टफोन डुएल पंच हॉल कैमरे के साथ आता है।

फोन के रियर में 48 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के अलावा 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस, 2 मेगापिक्सल का मैक्रो और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर मौजूद है।

सेल्फी के लिए फोन में 32 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा मौजूद है। इसके साथ 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस भी दिया गया है। ऐसे में इस स्मार्टफोन से आप काफी वाइड सेल्फी क्लिक कर सकेंगे।

स्मार्टफोन में एक बड़ी 4500 एमएएच की बैटरी दी गई है। यह 33 वॉट की Vivo Flash charging 2.0 टेक्नोलॉजी को सपोर्ट करती है। फोन में लगभग सभी जरूर कनेक्टिविटी विकल्प मौजूद है।

उदाहरण के तौर पर टाइप-सी पोर्ट, 3.5 एमएम ऑडियो जैक, ब्लूटूथ 5.0, 2.4 गीगाहर्ट्ज़ और 5 गीगाहर्ट्ज़ डुअल बैंड वाई-फाई और जीपीएस सपोर्ट इत्यादि। इसका डाइमेंशन 159.64×75.04×8.5 मिलीमीटर का है और वज़न 186.5 ग्राम है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here