स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वीवो ने भारत में विवो वी15 स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। यह स्मार्टफोन काफी हद तक वीवो V15 प्रो से मिलता-जुलता है लेकिन यह वीवो V15 का एक हल्का वेरिएंट कहां जा सकता है। 
यह स्मार्टफोन काफी हद तक बजट फ्रेंडली स्मार्टफोन खरीदने वाले उपभोक्ताओं को ध्यान में रखकर बनाया गया है। फोन की खासियत 32 मेगापिक्सल पॉप अप सेल्फी कैमरा और ट्रिपल कैमरा सेटअप है।

स्पेसिफिकेशंस


सबसे पहले बात करते हैं फोन में मिलने वाली डिस्प्ले की,फोन में 6.53 इंच का फुल-एचडी+ (1080×2340 पिक्सल) इनसेल फुलव्यू डिस्प्ले है, इसका आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 है। स्क्रीन प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लॉस 5 का इस्तेमाल हुआ है। अगर प्रोसेसर की बात की जाए तो स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए हैंडसेट में ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो पी70 प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है। Vivo V15 में 6 जीबी रैम और 64 जीबी की इनबिल्ट स्टोरेज है लेकिन स्टोरेज से संबंधित समस्या का सामना उपभोक्ताओं को नहीं करना पड़ेगा क्योंकि माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से स्टोरेज को 256 जीबी तक बढ़ाना संभव है।इसके अलावा वीवो वी15 एंड्रॉयड 9 पाई पर आधारित फनटच ओएस 9 पर चलता है। 

इसे भी पढ़े – Xiaomi जल्द लांच करेगी इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ दो नए एंड्रॉयड वन स्मार्टफोन

कैमरा डिपार्टमेंट की बात की जाए तो सेल्फी के दीवानों के लिए Vivo V15 में 32 मेगापिक्सल का पॉप-अप सेल्फी कैमरा है, जिसका अपर्चर एफ/2.0 है। अगर रियर कैमरे की बात की जाए तो जैसे कि हम आपको पहले ही बता चुके हैं कि यह स्मार्टफोन ट्रिपल कैमरा सेटअप के साथ आता है जहां 12 मेगापिक्सल (डुअल-पिक्सल) प्राइमरी सेंसर है, जिसका अपर्चर एफ/1.78 है, 8 मेगापिक्सल का सेंसर है जिसका अपर्चर एफ/2.2 है और तीसरा सेंसर 5 मेगापिक्सल का है जिसका अपर्चर एफ/2.4 है।

कनेक्टिविटी विकल्पों की बात की जाए तो कनेक्टिविटी के लिए 4 जी वीओएलटीई, ब्लूटूथ वर्जन 5.0, माइक्रो-यूएसबी (ओटीजी के साथ), जीपीएस/ए-जीपीएस और 3.5 मिलीमीटर हेडफोन जैक है। फोन में लगभग सभी बेसिक सेंसर मौजूद है जैसे एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर, डिजिटल कंपास, जायरोस्कोप और प्रॉक्सिमिटी सेंसर। फोन को पावर देने के लिए 4000 एमएच की बैटरी का इस्तेमाल किया गया है वहीं सिक्योरिटी के लिए फोन के रियर साइड पर फिंगरप्रिंट सेंसर भी मौजूद है। Vivo V15 की डायमेंशन161.97×75.93×8.54 मिलीमीटर है और वज़न 189.5 ग्राम है।

कीमत और उपलब्धता


इस स्मार्टफोन की कीमत ₹23990 रखी गई है जिसमें उपभोक्ताओं को 6GB रैम और 64GB वेरिएंट देखने को मिलेगा। ये फोन फ्रोज़न ब्लैक, ग्लैमर रेड और रॉयल ब्लू रंग में उपलब्ध है। फोन की बिक्री 1 अप्रैल से ई कॉमर्स वेबसाइट अमेजॉन, फ्लिपकार्ट और पेटीएम पर होगी साथ ही इसे ऑफलाइन मार्केट से भी खरीदा जा सकेगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें ये फोन 25 मार्च से प्री-ऑर्डर किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here