us-government-may-soon-ban-tiktok

जैसे कि आप जानते ही हैं हाल ही में भारत में Tiktok समेत कई लोकप्रिय ऐप को बैन कर दिया गया है। भारत की ही राह पर चलते हुए बेहद जल्द US में भी Tiktok को बैन किया जा सकता है। Fox News कों हाल ही में एक इंटरव्यू में यूएस के सेक्रेटरी ऑफ स्टेट माइक पोंपियो ने इशारा दिया।

माइक पॉम्पियो ने कहा कि यूएस के उन्हीं लोगों को Tiktok का इस्तेमाल करना चाहिए जो अपने डेटा की बिल्कुल भी परवाह नहीं करते हैं बल्कि अपने डेटा को चीन की कम्यूनिस्ट पार्टी के हाथों में देना चाहते हैं। यह उनकी ओर से एक स्पष्ट स्टेटमेंट है कि अमेरिका tiktok को बैन करने की पूरी तैयारी में है।

” हम अपने यूजर्स के डाटा की प्राइवेसी की पूरी चिंता करते हैं। हम इस विषय पर काफी लंबे समय से कार्य कर रहे हैं। इसी के लिए हमने हुआवेईे टेक्नोलॉजी पर भी रोक लगाई थी। हमने यह भी घोषणा कर दी है कि ZTE अमेरिकी नेशनल सिक्योरिटी के लिए एक खतरा है। ” – पोंपियो ने आगे कहा।

ये भी पढ़िए : Tiktok छोड़ो Roposo एप हो रही है बेहद लोकप्रिय, भारत में बनी है

पोंपियो के द्वारा टिकटॉक पर सीधा वार करने के बाद टिकटॉक की ओर से भी कुछ सफाई देखने को मिली। टिकटॉक के एक स्पोक पर्सन ने सीएनबीसी को बताया कि ” टिकटोक कंपनी एक अमेरिकी सीईओ के द्वारा चलाई जाती है। यूएस की पॉलिसी एवं सेफ्टी नियमो का पालन करते हुए कई एंप्लोई एवं लीडर टिकटॉक के साथ जुड़े हुए हैं। उन्होंने आगे कहा कि टिकटॉक के लिए सबसे अहम यूजर के डाटा को सुरक्षित रखना है। हम किसी भी हाल में यूज़र के डाटा को चाइनीस गवर्नमेंट को नहीं देंगे। “

हालांकि, अभी इस बात की पुष्टि नहीं की गई है कि यूएस में कई चाइनीस ऐप को बैन किया जाएगा या फिर केवल टिकटॉक की उस सूची में शामिल होगी। बताते चलें भारत के 59 चाइनीस ऐप को बैन किए जाने के बाद माइक पॉम्पियो ने इस कदम की सराहना की थी। उन्होंने कहा था कि यह कदम भारत के यूजर्स के डेटा की सिक्योरिटी के लिहाज से काफी अहम है। इन सभी बातों से यह इशारा मिलता है कि यूएस में भी बेहद जल्द चीनी ऐप को बैन किया जा सकता है। खासतौर पर इस सूची में सबसे ऊपर टिकटॉक का नाम शामिल है।

लेटेस्ट पोस्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here