twitter-advanced-search-feature-can-help-to-know-oxygen-ventilators-covid-19-medicines

जैसा कि आप जानते हैं भारत में कोरोना की दूसरी लहर चल रही है। यह दूसरी लहर पहली लहर से काफी भयानक लग रही है। कई जगहों से दिल दहलाने वाली तस्वीरें सामने आ रही है, जहां लोगों की ऑक्सीजन ना मिलने के कारण दर्दनाक मौत हो रही है। ( Twitter )

ऐसे में यदि यूजर अपने आसपास ऑक्सीजन, वेंटिलेटर या Covid-19 से संबंधित दवाइयों की जानकारी हासिल करना चाहते है तो Twitter ने एक बेहद जरूरी कदम उठाया है।

दरअसल, ट्विटर ने हाल ही में एक नया एडवांस्ड फिल्टर नाम का फीचर ऐड किया है। इसकी मदद से यूजर अपने आसपास के एरिया की हॉस्पिटल, वेंटिलेटर बेड, उपलब्ध ऑक्सीजन इत्यादि की जानकारी प्राप्त कर सकेंगे। ऐसे में अगर आप ट्विटर पर हॉस्पिटल बेड्स, ऑक्सीजन सिलिंडर और दवाई का  डेटा सर्च कर रहे है तो आपको इससे जुड़े कीवर्ड्स सर्च करना होगा।

जैसा कि हमने बताया हाल ही ने ट्विटर के द्वारा एडवांस सर्च फीचर को भारत में उपलब्ध कराया गया है। इसके लिए आपको डेस्कटॉप से Twitter के इस फीचर का इस्तेमाल करना होगा। इस फिल्टर से यूजर्स किसी तारीख, रेंज, समान, लोग इत्यादि के साथ साथ बहुत कुछ सर्च कर सकते हैं।

लेटेस्ट पोस्ट

अगर आप इस फीचर का इस्तेमाल करना चाहते है तो या तो आप सीधे twitter.com/search-advanced पर जा सकते हैं या फिर twitter.com को अपने डेस्कटॉप पर ओपन करके अपर राइट टैब पर क्लिक करके Search filters पर जा सकते है। यहां पर एडवांस सर्च ऑप्शन को चुनना होगा।

जैसा कि हमने पहले भी बताया इस एडवांस्ड सर्च के माध्यम से यूजर्स किसी भी वर्ड, हैशटैग,पीपल, लैग्वेंज इत्यादि को फिल्टर कर सकते हैं। बताते चलें एडवांस सर्च से यूजर किसी स्पेसिफिक अकाउंट के ट्वीट की जानकारी भी ले सकते है साथ ही उन अकाउंट्स को भी चेक कर सकते हैं जिन्हें ट्वीट में मेंशन किया गया है। 

Twitter के इस एडवांस्ड फीचर से कई और चीज़े भी एक्सप्लोर की जा सकती है जैसे मिनिमम लाइक्स वाली ट्वीट , मिनिमम रिप्लाई वाली ट्वीट , मिनिमम रिट्वीट इत्यादि। इतना ही नहीं आप उन लोगों के बारे में भी जानकारी ले सकते हैं जिन्होंने पिछले 24 घंटे में ऑक्सीजन सिलिंडर की मदद मांगी है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here