TrueCaller adds a new feature to find nearest Covid hospital

“Truecaller का कहना है कि यह जानकारी सरकारी डेटाबेस के आधार पर पेश की जाएगी। कोविड महामारी के दौरान लोगों की मदद करने के लिए ये एक अच्छा कदम है।”

बेहद लोकप्रिय कॉलर आईडी सर्विस प्रोवाइडर Truecaller ने हाल में कोरोना की समस्याओं से जूझ रहे हैं लोगों के लिए एक बड़ा कदम उठाया है। Truecaller ने अपनी ऐप में डायरेक्टरी को पेश किया है।

इस डायरेक्टरी को मेन्‍यू या डायलर से एक्सेस किया जा सकता है। बताते चलें डायरेक्टरी में देशभर के कोविड-19 अस्पतालो की जानकारी दी जाएगी। देश में सभी कोविड अस्पतालो के नंबर एवं पते को इस डायरेक्टरी में शामिल किया गया है।

लेटेस्ट पोस्ट

ट्रूकॉलर का कहना है कि यह जानकारी सरकारी डेटाबेस के आधार पर पेश की जाएगी। कोविड महामारी के दौरान लोगों की मदद करने के लिए ये एक अच्छा कदम है।

गौर करने वाली बात यह है कि इस फीचर की मदद से केवल अस्पतालों के नंबर एवं पते की जानकारी मिलेगी जबकि अस्पतालो में ऑक्‍सीजन बेड उपलब्‍ध हैं या नहीं हैं, इसकी जानकारी ट्रूकैलर के माध्यम से नहीं दी जा सकेगी।

इस विषय में ज्यादा जानकारी देता है आपको बताना चाहेंगे ट्रूकॉलर ने कहा कि वह हर संभव प्रयास कर रहे हैं कि कोरोना अस्पतालों के फोन नंबर और एड्रेस उपलब्ध हो जाएं। ऐसे में यदि कोई यूजर ट्रूकॉलर का इस्तेमाल करता है लेकिन उसे अस्पताल के नंबर एवं एड्रेस की जानकारी नहीं मिल रही है तो सबसे पहले प्ले स्टोर या ऐप में जाकर ऐप को अपडेट करना होगा।

बताते चलें यह नया फीचर धीरे धीरे सभी को रॉल आउट किया जा रहा है ऐसे में आप भी इस ऐप को अपडेट कर लीजिए और जल्द ही आपके ट्रूकॉलर में भी ये फीचर दिखाई देने लगेगा। ये भी पढ़िए : Twitter से जानिए ऑक्सीजन, वेंटिलेटर और Covid 19 से जुड़ी जानकारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here