top-5g-smartphones-to-launch-in-april

Upcoming 5G smartphones in India !

एक तरफ जहा भारत अभी 5G नेटवर्क के लिए तैयार नहीं हैं वहीं दूसरी तरफ स्माटफोन ब्रांड के बीच 5G smartphones लॉन्च करने की होड़ सी लगी है।

खबरों की मानें तो अगले साल तक कुछ हद तक भारत में 5G नेटवर्क देखने को मिल सकते है। पिछले महीने ही भारत में शानदार फ्लैगशिप 5G स्मार्टफोन लॉन्च किए गए है। हाल ही में OnePlus 9 सीरीज और Vivo X60 सीरीज प्रीमियम ऑफरिंग के तौर पर लांच किए गए है।

आज इस आर्टिकल में हम चर्चा करने वाले हैं भारत में अप्रैल महीने में लॉन्च होने वाले टॉप 5G स्मार्टफोन की। इस सूची में कुछ स्मार्टफोन फ्लैगशिप ऑफरिंग है तो वहीं कुछ स्मार्टफोन किफायती प्राइस टैग के साथ लांच होंगे। ये सभी स्मार्टफोन 5G टेक्नोलॉजी के सपोर्ट के साथ लॉन्च किए जाएंगे।

Mi 11 Ultra

top-5g-smartphones-to-launch-in-april


अपकमिंग स्मार्टफोन में सबसे ज्यादा चर्चा चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी फ्लैगशिप स्मार्टफोन Mi 11 अल्ट्रा की है। दरअसल ये स्मार्टफोन पहले ही चीनी मार्केट में लांच किया जा चुका है। इसके बाद से ही ये स्मार्टफोन और भी ज्यादा सुर्खियों में बना हुआ है। फोन के कैमरे की काफी तारीफ की जा रही है। फोन 23 अप्रैल को भारत में लॉन्च किया जाएगा।

फोन में रियर साइड पर 50MP के 3 कैमरा देखने को मिलते हैं। इससे भी ज्यादा रोचक बात यह है कि पीछे की तरफ कैमरा सेटअप के साथ साथ एक सेकेंडरी छोटी डिस्प्ले भी दी गई है।

कुछ अन्य विशेषताओं की बात करे तो स्नैपड्रेगन 888 प्रोसेसर, 12GB रैम, 5000 mAh बैटरी, 67W की फास्ट चार्जिंग देखने को मिलती है।

कीमत की बात बात करें तो चीनी मार्केट में इसकी कीमत CNY 5,999 रखी गई है। भारतीय रुपय में ये कीमत करीब ₹66500 होती है।

Motorola Edge S

top-5g-smartphones-to-launch-in-april


अगर आपको याद हो तो पिछले साल ही मोटोरोला ने अपना सॉलि़ड फ्लैगशिप स्मार्टफोन मोटरोला एज को लॉन्च किया था। इसी के हल्के वेरिएंट मोटोरोला एज S को अप्रैल महीने में भारत में लॉन्च किया जाने वाला है।

लेटेस्ट पोस्ट

ये स्मार्टफोन यूरोपीयन मार्केट में पहले ही लॉन्च किया जा चुका है। चलिए बात कर लेते है फोन में मिलने वाले कुछ मुख्य फीचर्स की।

फोन में डुअल फ्रंट कैमरा देखने को मिलता है वही रियर साइड पर फोन का मेन सेंसर 64 मेगापिक्सल का है। 5000 mAh की बैटरी 20W चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। 6.7 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ आता है। डिस्प्ले का एस्पेक्ट रेशिओ 21:9 का है।

कीमत की बात करे तो इसकी कीमत भारतीय मार्केट में करीब ₹23000 हो सकती है।

Realme 8 5G

top-5g-smartphones-to-launch-in-april


Realme कंपनी आकर्षक फीचर्स वाले स्मार्टफोन किफायती कीमत पर लॉन्च करने के लिए जानी जाती है। बेहद जल्द कंपनी भारत में किफायती 5G स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है। दरअसल, हम बात कर रहे है Realme 8 5G स्मार्टफोन की।

हाल ही में कंपनी ने भारत में Realme 8 सीरीज के अंतर्गत Realme 8 और Realme 8 Pro को लॉन्च किया था लेकिन ये दोनों ही स्मार्टफोन 4G है।

फोन में 5000 mAh की बैटरी होने की बात कही जा रही है। साथ ही फोन में NFC का सपोर्ट भी देखने को मिल सकता है। फोन के कई फीचर्स काफी हद तक Realme 8 ( 4G ) के जैसे ही होंगे।

ये स्मार्टफोन ₹20,000 के प्राइस टैग के साथ लॉन्च हो सकता है। 5G स्मार्टफोन खरीदने की चाह रखने वालों के लिए ये स्मार्टफोन एक अच्छा विकल्प साबित हो सकता है।

Redmi K40 Pro Plus

top-5g-smartphones-to-launch-in-april

Redmi K40 Pro Plus स्मार्टफोन को फरवरी महीने में ही चीन में लॉन्च किया गया था। अप्रैल महीने में ये स्मार्टफोन भारत में दस्तक दे सकता है। फोन में एक बेहतरीन डिस्प्ले देखने को मिलेगी। ये स्मार्टफोन 6.67 इंच की एमोलेड डिस्प्ले के साथ आएगा जो 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ देखने को मिलेगी।

फोन में लेटेस्ट फ्लैगशिप स्नैपड्रेगन 888 प्रोसेसर 12GB तक के रैम विकल्प के साथ देखने को मिलेगा। ये स्मार्टफोन एंड्रॉयड 11 पर आधारित MIUI 12 पर काम करेगा।

फोन में 4500 mAh के करीब की क्षमता वाली बैटरी देखने को मिल सकती है जो 33 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगी। थोड़े प्रीमियम फीचर्स वाला स्मार्टफोन यदि आप किफायती कीमत पर चाहते है तो आपको इसका इंतजार करना चाहिए।

अगर कीमत की बात करे तो ये स्मार्टफोन भारतीय मार्केट में ₹40,000 के प्राइस रेंज में लॉन्च किया जा सकता है।

Samsung Galaxy M42 5G

top-5g-smartphones-to-launch-in-april


सैमसंग की ओर से यदि आप कोई सस्ते 5G स्मार्टफोन का विकल्प चाह रहे है तो गैलेक्सी M42 5G एक बेहतरीन विकल्प साबित हो सकता है।

जैसा कि आप जानते है सैमसंग की Galaxy M सीरीज कंपनी की ओर से एक एफिर्डबल सीरीज है, ऐसे में गैलेक्सी M42 अच्छे अग्रेसिव प्राइस पर लॉन्च किया जा सकता है। स्मार्टफोन ₹25,000 के प्राइस रेंज के आस पास लॉन्च किया जा सकता है।

फोन में 6.6 इंच का एमोलेड पैनल देखने को मिलेगा। अगर प्रोसेसर की बात करे तो क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 750G प्रोसेसर फोन का हिस्सा हो सकता है। फोन में  8GB तक रैम के विकल्प देखने को मिलेंगे साथ ही ये फोन एंड्रॉयड 11 पर काम करेगा। फोन का प्राइमरी कैमरा 64 MP का देखने को मिल सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here