tiktok-may-be-banned-in-india-playstore-rating-fell-down-to-1-star

Tiktok vs YouTube

Tiktok पिछले कुछ दिनों से लगातार खबरों में बना हुआ है। पहले लोगों में जंग छिड़ी हुई थी कि कौन सा प्लेटफार्म ज्यादा बेहतर है – Youtube या Tiktok ? इसको लेकर बेहद लोकप्रिय यूट्यूबर CarryMinati का एक वीडियो काफी वायरल हुआ था जिसमें आमिर सिद्दीकी नाम के टिकटोकर को काफी रोस्ट किया गया था।

हाल ही में एक और टिकटोकर फैजल सिद्दीकी की वीडियो खबरों में है। फैजल सिद्धकी की नई वीडियो पर एसिड अटैक को बढ़ावा देने का आरोप लगा है। इसके अलावा भी टिकटोक पर कई ऐसे वीडियो देखे गए जिनमें जानवरों पर अत्याचार, लड़कियों पर यौन हिंसा के आरोप लग रहे हैं।

Tiktok rating fell down to 1 star

इसी बीच काफी लोग टिकटोक की आलोचना कर रहे हैं। काफी लोग टिकटोक से खुश नहीं है। इसका अंदाजा आप प्ले स्टोर पर टिकटोक की रेटिंग से लगा सकते हैं। टिकटोक एक बेहद लोकप्रिय प्लेटफॉर्म रहा है। भारत में इस ऐप के लगभग 200 मिलियन यूजर रहे हैं। बावजूद इसके लोग टिकटोक को बैन करने की मांग कर रहे हैं।

ये भी पढ़िए : Patanjali Order me: रामदेव की नई ऐप पर मिलेंगे केवल स्वदेशी प्रोडक्ट

टिकटोक के प्रति लोगों की नाराजगी इस ऐप की रेटिंग से भी जानी जा सकती हैं। इस फेमस ऐप की रेटिंग कुछ समय पहले 4.5 थी। अब परिस्थिति यह आ चुकी है प्ले स्टोर की मौजूदा रेटिंग 1.2 स्टोर दिख रही है। ऐसे में अंदाजा लगाया जा रहा है कि टिकटोक भारत में बैन होने के कगार पर है।

Tiktok India tweeted DOs and DON’Ts

इसी बीच Tiktok India ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया है इस पोस्ट में सफाई दिखाते हुए टिकटोक की ओर से कुछ स्पष्टीकरण किया गया है। “टिकटोक अपनी क्रिएटिविटी और अभिव्यक्ति साझा करने का प्लेटफार्म है। इस प्लेटफार्म के जरिए हम लोगों को एक साथ लाना चाहते हैं। इस प्लेटफार्म के जरिए किसी की भी भावना को ठेस पहुंचाना नहीं है। हम सभी यूजर्स से आग्रह करेंगे कि वह टिकटोक की गाइडलाइंस को सही से पढ़ें” – टिकटोक इंडिया ने ट्वीट करते हुए यह जानकारी शेयर की। इसके साथ ही टिकटोक ने DOs और DON’Ts के फोटो भी शेयर किए।

Tiktok may be banned in India ?

टिकटोक को भारत में बैन होने से बचाने के लिए कंपनी के द्वारा काफी प्रयास भी किए जा रहे हैं। टिकटोक ने हाल फिलहाल में ही काफी छटाई भी शुरू की है। काफी सारी ऐसी वीडियो को अपने प्लेटफार्म से डिलीट किया है जो गाइडलाइंस के विरुद्ध है। साथ ही बड़े अकाउंट जैसे फैजल सिद्दीकी के अकाउंट को भी डिलीट कर दिया है।

ऐसे में कई लोग टिकटोक के विरोध में है तो कई इस के सपोर्ट में भी है। हाल ही में प्लेस्टोर पर टिकटोक की गिरी हुई रेटिंग से अंदाजा लगाया जा सकता है कि अधिकतर लोग टिकटोक का विरोध कर रहे हैं। अब ये देखना होगा कि टिकटोक भारत में पूरी तरह से बैन होता है या फिर टिकटोक अपनी गाइडलाइंस में कुछ सुधार करके भारत जैसी बड़ी मार्केट में अपनी मौजूदगी बनाए रखता है ? आप इस विषय में क्या कहना चाहते हैं हमें अपने विचार नीचे कमेंट बॉक्स में लिखकर जरूर बताइए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here