” Tiktok के बाद लॉकडाउन के समय में Whatsapp, Facebook और Helo एप के सबसे ज्यादा डाउनलोड देखे गए है। लॉकडाउन के समय में कुल सोशल मीडिया ऐप के डाउनलोड लगभग 49 मिलियन बताए जा रहे हैं। “

बेहद लोकप्रिय शार्ट वीडियो मेकिंग एप Tiktok एक बार फिर सुर्खियों में है। पूरे देश में लॉकडाउन के चलते यह सबसे लोकप्रिय सोशल मीडिया ऐप बनकर उभरी है। 22 मार्च से लेकर अब तक Tiktok के सबसे ज्यादा डाउनलोड देखे गए हैं। टिकटॉक पहले ही काफी लोकप्रिय हो चुकी है। खासतौर पर भारत में इसके काफी डेली एक्टिव यूजर है। इस लॉकडाउन के समय में टिकटोक ने अन्य सोशल मीडिया ऐप को भी पीछे छोड़ दिया है। WhatsApp, Facebook और Instagram जैसी जानी पहचानी सोशल मीडिया ऐप को पीछे छोड़कर लॉकडाउन में सबसे ज्यादा डाउनलोड टिकटॉक के रजिस्टर किए गए हैं।

ये भी पढ़िए | Airtel Digital TV पर मिल रहे है चार फ्री चैनल, लोगो को घरों में रोकने की कोशिश

ET की एक रिपोर्ट के मुताबिक लॉकडाउन में सोशल मीडिया एप के डाउनलोड में इजाफा हुआ है। लॉकडाउन की शुरुआत से अब तक सोशल मीडिया ऐप की डाउनलोड में 20% की बढ़ोतरी हुई है। इसमें सबसे बड़ा हाथ टिकटोक का है। टिकटोक के बाद लॉकडाउन के समय में Whatsapp, Facebook और Helo एप के सबसे ज्यादा डाउनलोड देखे गए है। लॉकडाउन के समय में कुल सोशल मीडिया ऐप के डाउनलोड लगभग 49 मिलियन बताए जा रहे हैं। यह आंकड़ा Google Play Store और Apps Store दोनों का मिला कर सामने आया है।

ऐसे ही कुछ खबर वीडियो कॉलिंग ऐप Zoom को लेकर भी आई थी। दरअसल, लॉकडाउन के चलते पूरे विश्व में अधिकतर युवा घर से ही कार्य कर रहे हैं। ऐसे में Zoom एप्लीकेशन काफी सहायक साबित हुई है। दरअसल, ये एक वीडियो कॉलिंग ऐप है जिस पर 100 से भी ज्यादा लोग एक साथ HD क्वालिटी में मीटिंग कर सकते हैं। इसके अलावा हाल ही में Tinder ने भी अपने प्रीमियम फीचर्स को फ्री कर दिया था।

Tinder ने हाल ही में अपना Passport Feature फ्री कर दिया था। इस फीचर की सहायता से यूजर अपनी लोकेशन बदल सकते हैं। लोकेशन बदलकर यूजर किसी भी जगह के लोगों से वर्चुअल चैट कर सकते हैं। इसी बीच Tinder ने भी एक आंकड़ा पेश किया है जिसमें लॉकडाउन के चलते सबसे ज्यादा स्वाइप देखे गए। Tinder के मुताबिक 29 मार्च को सबसे ज्यादा लगभग 3 बिलियन स्वाइप देखे गए।

ये भी पढ़िए | डेटिंग ऐप Tinder ने अपना Passport feature किया फ़्री, लॉकडॉउन में सिंगल लोगो को तोहफा

इसी बीच Airtel ने भी लॉकडाउन के चलते अपने Digital TV के उपभोक्ताओं के लिए 4 चैनल फ्री कर दिए है। ये फ्री चैनल केवल 14 अप्रैल तक ही ब्रॉडकास्ट किए जाएंगे। इसी बीच Jio ने भी अपने घरों से काम कर रहे लोगों के लिए Work from home नामक पैक लॉन्च किया है। ₹251 के इस पैक के जरिए उपभोक्ताओं को रोजाना 2GB डेटा 51 दिनों के लिए मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here