https://www.phonepanther.com/truecaller-adds-a-new-feature-to-find-nearest-covid-hospital/?amp

अगर आप नया स्मार्टफोन खरीदने का विचार बना रहे हैं तो 5जी स्मार्टफोन खरीदना ही समझदारी है। जैसा कि आप जानते हैं इस समय कई सारे 5G स्मार्टफोन के विकल्प मौजूद है क्योंकि आने वाला समय 5G टेक्नोलॉजी का ही होने वाला है।

वैसे तो मार्केट में कई 5G स्मार्टफोन के विकल्प मौजूद है लेकिन अधिकतर स्मार्टफोन फ्लैगशिप स्मार्टफोन की श्रेणी में आते हैं। फ्लैगशिप 5जी स्मार्टफोन की कीमत अधिक होने के कारण सभी यूजर इन्हें खरीद पाने में सक्षम नहीं है।

बहरहाल आज इस आर्टिकल में हम आपको एक बेहद किफायती 5जी स्मार्टफोन के विकल्प के बारे में बताने वाले हैं। दरअसल हम बात कर रहे हैं Realme 8 5G स्मार्टफोन की।

मुख्य विशेषताओं की बात की जाए तो Realme 8 5G में मीडियाटेक Dimensity 700 प्रोसेसर, बेहद बड़ी 6.5 इंच की 90 Hz रिफ्रेश रेट वाली डिस्प्ले, 8GB रैम तक का विकल्प, 128GB तक की स्टोरेज विकल्प के साथ आता है। फोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप और फास्ट चार्जिंग जैसे विकल्प भी फोन में मौजूद है।

सबसे पहले बात करते हैं डिस्प्ले की। इसमें 6.5 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले देखने को मिलती है जो 1080×2400 पिक्सल रिजॉल्यूशन के साथ आती है। जैसा कि हमने पहले भी बताया फोन की डिस्प्ले 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ आती है जिसकी पीक ब्राइटनेस 600 निट्स है।

Truecaller से मिलेंगे कोविड अस्पतालों के नंबर…

अगर प्रोसेसर की बात करें तो फोन में मीडियाटेक Dimensity 700 प्रोसेसर, ARM Mali-G57 MC2 GPU, 8 जीबी LPDDR4x रैम के साथ आता है। Realme 8 5G को भारत में 4 जीबी रैम के साथ 128 जीबी स्टोरेज और 8 जीबी रैम के साथ 128 जीबी स्टोरेज विकल्प के साथ लॉन्च किया गया है । हाल ही में Realme 8 5G का 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरियंट भी उतार दिया गया है।

फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप देखने को मिलता है। यहां 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है जो सैमसंग GM1 सेंसर है जिसका अपर्चर f/1.8 है। वहीं दूसरा लेंस 2 मेगापिक्सल का मोनोक्रोम सेंसर है जिसका अपर्चर f/2.4 है।

आखिरी लेंस 2 मेगापिक्सल का पोट्रेट है। इस कैमरे के साथ यूजर्स को नाइटस्कैप, प्रो मोड, एआई स्कैन और सुपर मैक्रो जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं। सेल्फी के दीवानों के लिए फोन में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया है।

फोन में लगभग सभी जरूरी कनेक्टिविटी विकल्प मौजूद है जैसे 5G, 4G LTE, Wi-Fi, ब्लूटूथ v5.1, GPS/A-GPS, साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट इत्यादि। बैटरी बैकअप की बात करे तो फोन में 5000mAh की बैटरी है जो कि 18W क्विक चार्ज फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है।

कीमत और उपलब्धता की बात करें तो Realme 8 5G की शुरुआती कीमत ₹13999 रखी गई है। इस कीमत पर 4 जीबी रैम के साथ 64 जीबी स्टोरेज देखने को मिलती है।

वहीं फोन के 4 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरियंट की कीमत 14,999 रुपये रखी गई है। फोन के टॉप वेरिएंट 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 16,999 रुपये रखी गई है।

अगर आप इस स्मार्टफोन को खरीदने के इच्छुक है तो बता दे यह फोन सुपरसोनिक ब्लैक और सुपरसोनिक ब्लू कलर में खरीदारी के लिए उपलब्ध है। नए वेरियंट की बिक्री 18 मई से फ्लिपकार्ट और ऑफलाइन स्टोर से होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here