these-are-the-top-5-smartphones-sold-in-india-in-last-quarter

जैसे कि आप जानते हैं यदि भारत को स्मार्टफोन का कैपिटल कहा जाए तो कुछ गलत नहीं होगा। भारत में काफी सारी स्मार्टफोंस निर्माता कंपनियां अपने स्मार्टफोन किफायती कीमत पर लॉन्च करके उपभोक्ताओं को लुभाने का प्रयास करती है। आज इस आर्टिकल में हम आपको पिछले क्वार्टर में बिकने वाले Top 5 Smartphones के बारे में बताने वाला है।

पिछले क्वार्टर यानी अप्रैल से लेकर जून महीने तक जो सबसे ज्यादा स्मार्टफोन बिके हैं उनकी जानकारी आज इस आर्टिकल में हम आपको देने वाले हैं। इन Top 5 Smartphones में कुछ स्मार्टफोन तो लोकप्रिय स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों के हैं वही कुछ स्मार्टफोन ऐसे भी है जो आपको चौंका देंगे।

5. iQoo 7

iQoo 7 स्मार्टफोन 9.81% की हिस्सेदारी के साथ पांचवें स्थान पर है। इस स्मार्टफोन के बारे में यदि कम से कम शब्दों में कहां जाए तो यह स्मार्टफोन एक बजट फ्लैगशिप स्मार्टफोन कहां जा सकता है यानी कि इसकी कीमत काफी कम है लेकिन इसके फीचर्स के दम पर यह फोन सैमसंग,वनप्लस के फ्लैगशिप स्मार्टफोन को टक्कर देता है। इस फोन की कीमत भारत में 31900 रुपए है।

4. रेडमी नोट 10 प्रो

भारत में रेडमी सीरीज की लोकप्रियता काफी ज्यादा है। यह कहना गलत नहीं होगा कि भारत में रेडमी सीरीज के अंतर्गत जो भी स्मार्टफोन आता है वह काफी पसंद किया जाता है। यही कारण है कि रेडमी नोट सीरीज का लेटेस्ट स्मार्टफोन रेडमी नोट प्रो 9.95% की हिस्सेदारी के साथ पिछले क्वार्टर में सबसे ज्यादा बिकने वाले स्मार्टफोन में चौथे स्थान पर है। बताते चलें यह स्मार्टफोन एक बजट सेगमेंट का स्मार्टफोन है जिसकी कीमत भारत में ₹17999 से शुरू होती है।

ये भी पढ़िए : आ रहा है वनप्लस का सस्ता 5G स्मार्टफोन, कीमत हो सकती है इतनी

3. Mi 11 Pro

बताते चलें यह स्मार्टफोन शाओमी की ओर से एक प्रीमियम फ्लैगशिप स्मार्टफोन है जिसकी हिस्सेदारी 10.26% की है। शाओमी का यह फ्लैगशिप स्मार्टफोन वैसे तो टॉप फ्लैगशिप स्मार्टफोन की श्रेणी में आता है लेकिन किफायती दाम होने के कारण उपभोक्ताओं के बीच काफी लोकप्रियता हासिल करता है।

2. Redmi K40

यह स्मार्टफोन शाओमी के रेडमी ब्रांड के अंतर्गत आने वाला एक बजट फ्लैगशिप स्मार्टफोन कहा जा सकता है। स्मार्टफोन को चीन में फरवरी महीने में लॉन्च किया गया था हालांकि भारत में ये स्मार्टफोन एक दूसरे नाम से पेश किया गया है। भारत में इसे Mi 11X नाम से लाया गया है। इस फोन की कीमत ₹29999 है। इस स्मार्टफोन की मार्केट में हिस्सेदारी 10.72% है।

1. OnePlus Nord CE

पिछले क्वार्टर यानी आखिर के 3 महीनों में जो सबसे ज्यादा स्मार्टफोन भारत में पसंद किया गया है उसका नाम है OnePlus Nord CE। दरअसल यह एक 5जी स्मार्टफोन है जो वनप्लस की ओर से काफी किफायती दाम पर पेश किया गया है। फोन की कीमत ₹24999 है भारत में यह स्मार्टफोन वनप्लस की ओर से किफायती 5G विकल्प के तौर पर देखा जा रहा है। मार्केट में 14.99% की सबसे ज्यादा हिस्सेदारी के साथ ये स्मार्टफोन नंबर 1 के स्थान पर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here