tecno-spark-5-launched-in-india-know-the-price-and-specifications

स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी Tecno ने हाल ही में भारत में अपना नया बजट सेगमेंट का स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। यह स्मार्टफोन अपने सेगमेंट का एकलौता स्मार्टफोन है जो कम कीमत पर बेहतरीन फीचर्स लेकर आता है। दरअसल, हम बात कर रहे हैं Tecno Spark 5 स्मार्टफोन की।

काफी कम कीमत पर यह स्मार्टफोन पंच हॉल डिसप्ले के साथ आता है जिसे कंपनी डोट इन डिस्पले कहती है। फोन में डिस्प्ले 6.6 इंच की दी गई है जो मीडिया कंजप्शन के लिए काफी अच्छी कहीं जा सकती है। साथ ही फोन में क्वॉड रीयर कैमरा सेटअप भी देखने को मिलता है।

Price and Availability

Tecno Spark 5 स्मार्टफोन की कीमत भारत में ₹7999 रखी गई है। स्मार्टफोन की सेल 22 मई शुक्रवार को आयोजित की जाएगी। इस स्मार्टफोन को इ-कॉमर्स वेबसाइट अमेजॉन से खरीदा जा सकेगा। इसके अलावा यह स्मार्टफोन ऑफलाइन मार्केट से भी खरीदा जा सकेगा। यूजर्स इस फोन को आइस जेडाइट और स्पार्क ऑरेंज रंग में खरीद सकेंगे।

Tecno Spark 5 Specifications

डिस्पले6.6 इंच
प्रोसेसरमीडियाटेक हीलियो ए22
रैम 2 GB
स्टोरेज32 GB
रियर कैमरा13+3+3 मेगापिक्सल
फ्रंट कैमरे8 मेगापिक्सल
बैटरी5000 mAh

सबसे पहले बात करते हैं डिस्प्ले की। इस स्मार्टफोन में 6.6 इंच एचडी+ डॉट-इन डिस्प्ले दिया गया है। ये डिस्प्ले 1,600 x 720 पिक्सल रिजॉल्यूशन और 20:9 ऑस्पेक्ट रेशियो के साथ आता है। अगर प्रोसेसर की बात की जाए तो मीडियाटेक हीलियो ए22 प्रोसेसर 2GB रैम के साथ दिया गया है। साथ ही फोन में 32GB की इंटरनल स्टोरेज मौजूद है। फोन की स्टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड की सहायता से 256GB तक बढ़ाया जा सकता है।

ये भी पढ़िए : Tiktok भारत में हो सकता है बैन, रेटिंग 4.5 से गिरकर हुई 1.2 स्टार

जैसा कि हमने पहले ही बताया इस फोन में चार रीयर कैमरा देखने को मिलते हैं। फोन में 13MP का प्राइमरी कैमरा दिया गया है जिसका अपर्चर एफ/1.8 का है। साथ ही फोन में 2 मेगापिक्सल का डेथ सेंसर और 2 मेगापिक्सल का माइक्रो कैमरा दिया गया है।

फोन में मौजूद चौथा कैमरा दरअसल एक AI शूटर है। इस फोन के कैमरे से मैक्रो, बोकेह इफेक्ट, ऑटो सीन डिटेक्शन, एआई एचडीआर और ओआर मोड आदि फीचर्स का लाभ उठाया जा सकेगा । आपकी जानकारी के लिए बताना चाहेंगे इस फोन में क्वाड एलईडी फ्लैश भी दिया गया है।

सेल्फी के दीवानों के लिए इस फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है। इस कैमरे की मदद से आप ब्यूटी मोड, पोट्रेट मॉड और AR मोड जैसे फीचर्स का लाभ उठा सकेंगे।

फोन में एक बड़ी 5000 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन में लगभग सभी जरूरी कनेक्टिविटी विकल्प मौजूद है। उदाहरण के तौर पर 4जी एलटीई, वाई-फाई 802 एसी, और ब्लूटूथ 5.0 जैसे फीचर्स फोन में शामिल है। सेंसर की बात करे तो फोन में एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर, प्रॉक्सिमिटी सेंसर और फिंगरप्रिंट सेंसर फोन का हिस्सा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here