tecno-pova-to-launch-on-4-december-in-india

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Tecno ने भारतीय मार्केट में अपना नया स्मार्टफोन Tecno Pova लांच करने की तैयारी में है। यह स्मार्टफोन 4 दिसंबर को भारत में लांच किया जाएगा। इस बात की पुष्टि फ्लिपकार्ट के जरिए की जा चुकी है। बताते चलें यह स्मार्टफोन पहले ही कई अन्य मार्केट जैसे नाइजीरिया और फिलीपींस में लांच किया जा चुका है।

मुख्य विशेषताओं की बात की जाए तो फोन में एक बड़ी बैटरी 6000 एमएएच की बैटरी देखने को मिलेगी। इतना ही नहीं फोन में 18 वॉट की फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी की के होने की भी बात कही जा रही है। ऐसे में स्मार्टफोन से यूजर्स को बेहतरीन बैटरी बैकअप देखने को मिल सकता है।

केवल बैटरी हीं नहीं इसके अलावा भी इस स्मार्टफोन के कई हाईलाइट फीचर्स होने वाले हैं। उदाहरण के तौर पर फोन में क्वॉड रियर कैमरा सेटअप देखने को मिलेगा। एक बड़ी 6.8 इंच की डिस्प्ले और बेहद पावरफुल Mediatek Helio G80 प्रोसेसर स्मार्टफोन को पावर देगा।

जैसा कि हमने पहले भी बताया इस स्मार्टफोन को भारत के बाहर लांच किया जा चुका है तो चलिए जानते हैं इस स्मार्टफोन में मिलने वाले संभावित स्पेसिफिकेशंस एवं कीमत के विषय में। ये भी पढ़िए : Xiaomi ने लांच किया अनोखा ZMI Powerbank, हाथों को रखेगा गरम

इस स्मार्टफोन को फिलीपींस में PHP 6999 कीमत पर लांच किया जा चुका है। यह कीमत भारतीय रुपयों में करीब 10800 होती है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि टेक्नो इस स्मार्टफोन को भारतीय मार्केट में ₹10000 की कीमत के आसपास लांच किया जा सकता है। इस कीमत पर फोन के फीचर्स काफी इंप्रेसिव लग रहे हैं।

चलिए बात कर लेते हैं फोन में मिलने वाले संभावित स्पेसिफिकेशंस की।

फिलीपींस में लॉन्च हुए Tecno Pova स्मार्टफोन में 6.8 इंच का एचडी प्लस डिस्पले 720p रेजोल्यूशन के साथ देखने को मिल सकता है। स्मार्टफोन को मॉडर्न लुक देने के लिए फोन में एक हॉल पंच कैमरा दिया गया है। जैसे कि हमने पहले भी बताया फोन में एक बेहद पावरफुल Mediatek Helio प्रोसेसर 4GB रैम के साथ देखने को मिलता है।

यह स्मार्टफोन फिलीपींस में केवल एक ही वैरीअंट 4GB रैम और 64GB स्टोरेज के साथ देखने को मिलता है।

कैमरा डिपार्टमेंट की बात करें तो रियर साइड पर चार कैमरे देखने को मिलते हैं। यहां प्राइमरी कैमरा 13 मेगापिक्सल का है जिसके साथ 2 मेगापिक्सल के दो-दो सेंसर मौजूद है। चौथा सेंसर एक AI सेंसर है। सेल्फी के दीवानों के लिए 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

फोन में लगभग सभी जरूरी कनेक्टिविटी विकल्प देखने को मिलते हैं जैसे Wifi, LTE, GPS, Bluetooth,FM इत्यादि। फोन में सभी जरूरी सेंसर भी मौजूद है। फिंगरप्रिंट सेंसर फोन के रियर साइड पर दिया गया है। जैसे कि हमने पहले भी बताया 6000 एमएएच की बैटरी 18 वॉट की फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी के साथ दी गई है।

स्मार्टफोन तीन रंग के विकल्प में लॉन्च किया गया है – ब्लू, पर्पल और ब्लैक।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here