swiggy-zomato-begin-alcohol-delivery

Swiggy, Zomato begin delivery of alcohol in Ranchi

पिछले दिनों जब सरकार ने लिक्कर शॉप खोलने का निर्णय लिया तो कई वाइन शॉप पर लोगों का हुजूम देखने को मिला। अल्कोहल को खरीदने के लिए लोग सोशल डिस्टेंसिंग तक को भूल गए। ऐसे में एक तरफ अल्कोहल की बिक्री से देश की अर्थव्यवस्था को थोड़ा सपोर्ट तो जरूर मिला लेकिन कोरोना के विरुद्ध हमारी लड़ाई कमजोर पड़ गई। (Swiggy, Zomato)

ऐसे में कई लोगों ने सुझाव दिया कि अल्कोहल की बिक्री की होम डिलीवरी शुरू कर दी जानी चाहिए। इससे लोगों को अल्कोहल की दुकान तक जाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। अल्कोहल की बिक्री भी होती रहेगी और सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन होता रहेगा। अब ऐसा लगता है कि Swiggy और Zomato ने उन लोगों की बात सुन ली है। अब इन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म के द्वारा शराब की बिक्री शुरू कर दी गई है।

Swiggy ने झारखंड के रांची जिले में अल्कोहल की होम डिलीवरी शुरू कर दी है। ऐसे में अगर आप रांची में रहते हैं तो कुछ स्टेप को फॉलो करके अल्कोहल की होम डिलीवरी करवा सकते हैं।

How to place order for alcohol

swiggy-zomato-begin-alcohol-delivery

बताना चाहेंगे अल्कोहल की होम डिलीवरी के लिए आपको एक लीगल एज का होना पड़ेगा। इसके लिए आपको अल्कोहल का आर्डर देते वक्त अपना कोई भी सरकारी डाक्यूमेंट्स अपलोड करना होगा। उदाहरण के तौर पर पैन कार्ड, पासपोर्ट, आधार कार्ड इत्यादि। साथ ही आपको एक सेल्फी भी पोस्ट करनी होगी जो बिना मास्क के हो।

ये भी पढ़िए : Lockdown : 6000 रुपए तक की कटौती हो गई इन स्मार्टफोन पर

अपनी सभी डिटेल्स भरने के बाद आपको एक ओटीपी प्राप्त होगा। इस ओटीपी की जानकारी आपको डिलीवरी के वक्त देनी होगी। बताते चलें यह केवल एक वन टाइम प्रोसेस है। इससे स्विगी यह जानकारी लेगा कि जो यूजर अल्कोहल का आर्डर दे रहा है वह एक लीगल एज का व्यक्ति है।

इस विषय में स्विगी के वाइस प्रेसिडेंट अनुज राठी का कहना है कि ” अल्कोहल की होम डिलीवरी एक सही एवं सुरक्षित तरीका है। इस तरीके से रेवेन्यू भी जनरेट किया जा सकेगा। साथ ही सोशल डिस्टेंशन का भी पालन किया जा सकेगा “

Wine Section is live

swiggy-zomato-begin-alcohol-delivery

यदि आप स्विगी ऐप इस्तेमाल करते हैं तो होम पेज पर आपको वाइन शॉप का एक सेक्शन मिलेगा। यदि वाइन शॉप का सेक्शन नहीं मिल रहा है तो तुरंत आपको प्लेस्टोर से अपनी ऐप को अपडेट कर लेना चाहिए। इस सेक्शन में आपको कई विकल्प मिलेंगे जैसे व्हिस्की,बियर, रम, वोडका इत्यादि।

बेहद जल्द Zomato भी झारखंड में अल्कोहल की होम डिलीवरी शुरू करने वाला है। झारखंड के अलावा भी सात अलग शहरों में अल्कोहल की होम डिलीवरी पर विचार बनाया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here