Sony Z8H 85 inch 8K LED launched in India

लोकप्रिय इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट्स बनाने के लिए जाने जानी वाली कंपनी Sony ने हाल ही में भारत में अपना 8K एलईडी टीवी लॉन्च कर दिया है। दरअसल,टीवी की कीमत इतनी ज्यादा है कि यह केवल अल्ट्रा प्रीमियम सेगमेंट के उपभोक्ताओं को ही टारगेट करते हुए मार्केट में लॉन्च की गई है। दरअसल, हम बात कर रहे हैं Sony Z8H 85 inch 8K LED टीवी की।

भारत में Sony के इस अल्ट्रा प्रीमियम एलईडी टीवी की कीमत ₹13,99,990 रखी गई है। इस 8K एलईडी टीवी का रेजोल्यूशन 7680 × 4320 पिक्सेल का है। इस अल्ट्रा प्रीमियम टीवी के फीचर्स भी काफी प्रीमियम है जो आपको अल्ट्रा प्रीमियम सेगमेंट में ही देखने को मिल सकते हैं।

सोनी ने इस टीवी को रेडी फॉर प्लेस्टेशन 5 टैगलाइन के साथ लॉन्च किया है। ऐसे में कंपनी ने सीधे तौर पर इस टीवी को बेहतरीन गेमिंग एक्सपीरियंस देने के लिए मार्केट में लॉन्च किया है। ये टीवी 120 Hz रिफ्रेश रेट के साथ आती है।

इस टीवी के साथ यूजर्स 120 फ्रेम प्रति सेकंड के साथ 4K क्वालिटी पर गेमिंग एक्सपीरियंस ले सकते हैं। बेहतरीन गेमिंग एक्सपीरियंस के लिए Sony ने इस टीवी में बेहद पावरफुल X1 Ultimate प्रोसेसर डाला है। ये टीवी फुल एरे बैकलिट LED डिस्प्ले के साथ आती है।

कुछ अन्य विशेषताओं की बात करें तो इस टीवी में Dolby Atmos, Dolby Vision, HDR10 जैसे फीचर्स भी मौजूद है। इस टीवी में 16GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है। एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म होने के कारण यूजर अपनी पसंद का कोई भी एप्लीकेशन डाउनलोड करके इस टीवी पर इस्तेमाल कर सकते हैं।

कनेक्टिविटी के लिए यहां 4 HDMI पोर्ट और 3 USB पोर्ट दिए गए हैं। इस टीवी में कई वॉइस असिस्टेंट जैसे Google Assistant, Alexa जैसे फीचर्स भी जोड़े गए है।

बेहतरीन साउंड आउटपुट के लिए इस टीवी के निचले हिस्से में दो बूफर और दो टि्वटर दिए गए हैं। ऐसे में जब इस टीवी से कोई साउंड निकलती है तो ऐसा महसूस होता है कि स्क्रीन के अंदर से साउंड आ रही है। खास तौर पर गेमिंग और मूवीज़ देखते वक्त आपको काफी अच्छा एक्सपीरियंस देता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here