Samsung Galaxy S11 में होगी 8K वीडियो रिकॉर्डिंग और 100X जूम ?

samsung-galaxy-s11-to-come-with-8k-video-recording-and-100x-digital-zoom

जैसा कि आप जानते ही होंगे हाल ही में लगभग सभी बड़ी स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों ने अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन पर से पर्दा उठा दिया है। उदाहरण के तौर पर सैमसंग ने भी अपनी गैलेक्सी नोट सीरीज के लेटेस्ट फ्लैगशिप स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया है तो वहीं iPhone 11 सीरीज पर से भी पर्दा उठा दिया गया है। इसके अलावा OnePlus ने हाल ही में अपनी OnePlus 7T सीरीज और गूगल ने भी अपनी Pixel 4 series पर से पर्दा उठा दिया है। (Samsung Galaxy S11)

जैसा कि आप जानते ही होंगे अधिकतर प्रीमियम फ्लैगशिप स्मार्टफोन कैमरे को लेकर बड़ा दावा करते हैं। कहने का मतलब यह है कि परफॉर्मेंस तो आपको बजट फ्लैगशिप स्मार्टफोन में भी देखने को मिल जाएगा लेकिन टॉप लेवल के प्रीमियम फ्लैगशिप स्मार्टफोन का कैमरा बेहद खास होता है। उदाहरण के तौर पर हाल ही में Huawei ने 50X digital जूम वाले स्मार्टफोन को लांच किया था जो अपने आप में बड़ी बात है। यह तो कुछ भी नहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि सैमसंग अपने अपकमिंग फ्लैगशिप स्मार्टफोन में कुछ किलर फीचर्स लाने वाला है जो मार्केट में मौजूद सभी फ्लैगशिप स्मार्टफोन को पीछे छोड़ देंगे।

samsung-galaxy-s11-to-come-with-8k-video-recording-and-100x-digital-zoom

XDA Developer की एक रिपोर्ट के मुताबिक Samsung Galaxy S11 स्मार्टफोन में 8K वीडियो रिकॉर्डिंग का फीचर मौजूद हो सकता है। इतना ही नहीं यह स्मार्टफोन 100X डिजिटल जूम जैसे असाधारण फीचर को भी शोकेस कर सकता है। हालांकि अभी सैमसंग गैलेक्सी S11 स्मार्टफोन की लॉन्च काफी दूर है लेकिन पिछले कुछ समय से इस स्मार्टफोन की लीक सामने आ रही है। सैमसंग गैलेक्सी S11 की लीक फोटो के आधार पर इस स्मार्टफोन में पेंटा कैमरा सेटअप देखने को मिल रहा है। इसके अलावा फोन में लेजर ऑटो फोकस भी मौजूद होगा जिसके कारण फोकसिंग काफी फास्ट होगी।

फ्रंट की बात करे तो फोन में गैलेक्सी नोट 10 की तरह एक होल पंच कैमरा देखने को मिल रहा है। इसके कारण इस स्मार्टफोन की डिस्प्ले का अस्पेक्ट रेशो 20:9 होने वाला है। ये स्मार्टफोन सैमसंग का पहला 108 मेगापिक्सल कैमरे वाला स्मार्टफोन भी हो सकता है। 108 मेगापिक्सल कैमरा के साथ हाल ही में चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी ने अपना Mi CC9 Pro स्माटफोन भी लॉन्च किया है। दरअसल, 108 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर सैमसंग के द्वारा ही बनाया गया है। सैमसंग अपने इस सेंसर का इस्तेमाल फ्लैगशिप स्मार्टफोन सैमसंग गैलेक्सी S11 में कर सकता है।

samsung-galaxy-s11-to-come-with-8k-video-recording-and-100x-digital-zoom

सैमसंग गैलेक्सी S11 स्मार्टफोन का कैमरा परफॉर्मेंस काफी किलर बताया जा रहा है। फोन में 5 रीयर कैमरा होने के अलावा यह दावा किया जा रहा है कि यह स्मार्टफोन 8K वीडियो रिकॉर्डिंग 30fps पर कर सकेगा। यदि ऐसा होता है तो निश्चित तौर पर कैमरा डिपार्टमेंट में सैमसंग आईफोन और गूगल के फ्लैगशिप स्मार्टफोन को पीछे करने में सफल हो पाएगा। जैसे कि हमने आपको पहले भी बताया कि अभी के लिए इस स्मार्टफोन की लॉन्च के विषय में स्पष्ट जानकारी देना संभव नहीं है। हम आपसे जानना चाहेंगे आप सैमसंग के इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन के विषय में क्या कहना चाहते हैं? हमें अपने विचार नीचे कमेंट बॉक्स में लिखकर जरूर बताइए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here