Samsung Galaxy M51 Specs and price

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Samsung ने आज भारत में अपना एक धाकड़ स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। अपनी Galaxy M सीरीज को बढ़ाते हुए कंपनी ने नया स्मार्टफोन Samsung Galaxy M51 लॉन्च कर दिया है।

मुख्य विशेषताओं की बात करें तो फोन में 7000 एमएएच की एक बहुत बड़ी बैटरी दी गई है। यह बैटरी किसी भी मेन स्ट्रीम स्मार्टफोन में मिलने वाली सबसे बड़ी बैटरी है। केवल बड़ी बैटरी ही नहीं बल्कि इसे फटाफट चार्ज करने के लिए 25 वॉट की चार्जिंग टेक्नोलॉजी भी मौजूद है। (Samsung Galaxy M51 Specs)

बैटरी तो इस स्मार्टफोन की हाईलाइट है ही साथ ही फोन में कैमरा डिपार्टमेंट भी काफी शानदार है। दरअसल, फोन में 64 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा वाला क्वॉड रीयर कैमरा सेटअप मौजूद है। वही फ्रंट से स्मार्टफोन फ्लैगशिप लुक के साथ आता है। फोन में पंच होल डिस्पले मौजूद है।

सैमसंग आपने इस स्मार्टफोन की मार्केटिंग Meanest Monster Ever टैगलाइन के साथ कर रही है। दरअसल, ये स्माटफोन 6GB रैम और 8GB रैम के विकल्प में आता है। दोनों ही वेरिएंट में 128GB इंटरनल स्टोरेज मौजूद है। फोन की स्टोरेज को 512GB तक एक माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है। अच्छी बात ये है कि फोन में माइक्रो एसडी कार्ड के लिए एक डेडीकेटेड स्लॉट मौजूद है।

ये भी पढ़िए : ये है दुनिया का सबसे सस्ता 5G फोन, कीमत है करीब ₹10,000

6GB रैम वेरिएंट की कीमत ₹24999 रखी गई है। टॉप वेरिएंट 8GB रैम की कीमत ₹26999 रखी गई है। स्मार्टफोन की सेल 18 सितंबर से अमेजॉन और सैमसंग की ऑफिशल वेबसाइट से की जाएगी।

चलिए अब जान लेते हैं फोन में मिलने वाले स्पेसिफिकेशंस।

Samsung Galaxy M51 Specs

सबसे पहले बात करते हैं डिस्प्ले की। इसमें 6.7 इंच का फुल-एचडी+ सुपर एमोलेड प्लस Infinity-O डिस्प्ले देखने को मिलती है जो 20:9 आस्पेक्ट रेशियो के साथ आती है।

अगर प्रोसेसर की बात करे तो जैसे कि हमने पहले भी बताया कि इस स्मार्टफोन में ऑक्टा-कोर Qualcomm Snapdragon 730G प्रोसेसर 8 जीबी रैम तक के विकल्प के साथ दिया गया हैं।

फोन में चार रीयर कैमरे देखने को मिलते हैं जिनमें 64 मेगापिक्सल का Sony IMX682 सेंसर दिया गया है। इसके अलावा 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल सेंसर, 5 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा और 5 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर देखने को मिलता है। सेल्फी के दीवानों के लिए फोन में 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है।

जैसा कि हमने पहले भी बताया कि फोन में सबसे बड़ी 7000 mAh की बैटरी दी गई हैं जो 25 वॉट की फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी के सपोर्ट के साथ आती है।

फोन में लगभग सभी ज़रूरी कनेक्टिविटी विकल्प मौजूद है जैसे 4जी एलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.0, जीपीएस/ ए-जीपीएस, यूएसबी टाइप-सी और 3.5 एमएम ऑडियो जैक इत्यादि। इस स्मार्टफोन में साइड फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here