samsung-galaxy-m41-to-come-with-whooping-7000-mah-battery

जैसे कि आप जानते हैं पिछले कुछ वर्षों में स्मार्टफोन की बैटरी में जबरदस्त उछाल देखने को मिला है। एक समय पर 5000 एमएएच बैटरी वाले स्मार्टफोन को कमाल का बैटरी बैकअप देने के लिए कंसीडर किया जाता था। अब आलम ये आ चुका है कि 6000 एमएएच बैटरी तक के स्मार्टफोन देखने को मिल रहे है। उदाहरण के तौर पर Samsung Galaxy M31 स्मार्टफोन में 6000 एमएएच की बैटरी दी गई है। अब ये खबर भी पुरानी होने वाली है क्योंकि बहुत जल्द सैमसंग के नए स्मार्टफोन में 7000 एमएएच की बैटरी देखने को मिल सकती है। दरअसल, हम बात कर रहे हैं Samsung Galaxy M41 स्मार्टफोन की।

खबरों के मुताबिक सैमसंग अपने इस नए स्मार्टफोन पर कार्य कर रहा है। ये फोन गैलेक्सी ‘M’ सीरीज का एक नया स्मार्टफोन होने वाला है। जैसा कि आप जानते ही होंगे सैमसंग गैलेक्सी M सीरीज बजट सीरीज है। ऐसे में यूजर को सस्ते में एक बड़ी 7000 mAh बैटरी वाले स्मार्टफोन को खरीदने का विकल्प मिलेगा।

ये भी पढ़िए : ‘ मेड इन इंडिया ‘ स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, कीमत ₹6000 से भी कम

रिपोर्ट की मानें तो Samsung Galaxy M41 स्मार्टफोन में 6800 एमएएच की बैटरी देखने को मिलेगी लेकिन सैमसंग अपने प्रमोशनल एड्स में 7000 एमएएच की बैटरी का ही जिक्र करेगा। इतनी बड़ी बैटरी के साथ यूजर्स को नॉर्मल यूसेज पर तीन से चार दिन का बैटरी बैकअप आराम से मिल जाना चाहिए। इतनी बड़ी बैटरी को चार्ज करने के लिए सैमसंग को चार्जिंग टेक्नोलॉजी पर भी ध्यान देना चाहिए। जाहिर है इतनी बड़ी केपेसिटी वाली बैटरी को चार्ज करने के लिए फोन में फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी मौजूद होनी ही चाहिए।

बताते चलें सैमसंग ने अभी इस स्मार्टफोन के विषय में कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी है। हमें जितनी भी लीक्स, रूमर्स और रिपोर्ट प्राप्त हुई है उन सभी के आधार पर हम आपको यह जानकारी दे रहे हैं। ऐसे में स्मार्टफोन के फीचर्स में थोड़े बहुत बदलाव देखने को मिल सकते है। ऐसे में हमें सैमसंग की ऑफिशियल स्टेटमेंट का इंतजार करना चाहिए। फोन के ऑफिशियल लांच हो जाने के बाद ही फोन के सभी स्पेसिफिकेशंस के विषय में स्पष्ट जानकारी मिलेगी।

लेटेस्ट पोस्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here