Samsung Galaxy M30 specifications

सैमसंग गैलेक्सी M30 !

काफी लंबे समय से सुर्खियों में बने रहने के बाद आखिरकार भारत में कल सैमसंग गैलेक्सी M सीरीज के आखरी स्मार्टफोन सैमसंग गैलेक्सी M20 को लॉन्च कर दिया गया है। जितने आकर्षक इसके स्पेसिफिकेशंस है उतनी ही किफायती कीमत पर ये स्मार्टफोन लॉन्च किया है। अगर मुख्य विशेषताओं की बात की जाए तो इस स्मार्टफोन में 5000 एमएएच की बैटरी फास्ट चार्जिंग के साथ दी गई है साथ ही यह फोन ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है। इस स्मार्टफोन में वॉटर ड्रॉप नोच दिया गया है जिसके कारण यह स्मार्टफोन सैमसंग के पुराने बजट सेगमेंट के स्मार्टफोन की तुलना में काफी मॉडर्न लगता है।

स्पेसिफिकेशंस 

Samsung Galaxy M30 specifications

डिस्पले और प्रोसेसर

 Samsung Galaxy M30 में 6.38 इंच का फुल-एचडी+ सुपर एमोलेड डिस्प्ले है। यह इनफिनिटी यू डिज़ाइन वाली स्क्रीन है और यह वाटरड्रॉरप नॉच से लैस है। अगर प्रोसेसर की बात की जाए तो फोन में ऑक्टा-कोर एक्सीनॉस 7904 प्रोसेसर के साथ 6 जीबी रैम दिए गए हैं। सॉफ्टवेयर की ओर बढ़ते हुए आपको बताना चाहेंगे डुअल सिम सैमसंग गैलेक्सी एम30 में एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर आधारित सैमसंग एक्सपीरियंस वी9.5 है। हमारा अनुमान है कि इंटरनल स्टोरेज से संबंधित किसी समस्या का सामना उपभोक्ताओं को नहीं करना पड़ेगा क्योंकि Galaxy M30 की इनबिल्ट स्टोरेज के दो विकल्प हैं- 64 जीबी/ 128 जीबी। ज़रूरत पड़ने पर 512 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल करना संभव होगा।



Nokia 9 Pureview हुआ लॉन्च : दुनिया का पहला पांच कैमरे वाला स्मार्टफोन !


कैमरा

जैसा कि हम आपको पहले ही बता चुके हैं यह स्मार्टफोन ट्रिपल रियर कैमरे के साथ आता है जहां पिछले हिस्से पर एफ/ 1.9 अपर्चर वाला 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी आरजीबी सेंसर है। इसके साथ 5 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और 5 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस दिया गया है। उम्मीद है कि इस स्मार्टफोन का सेल्फी कैमरा भी अच्छा होगा क्योंकि सेल्फी के दीवानों के लिए इस फोन में फ्रंट पैनल पर सेल्फी फोकस सपोर्ट वाला 16 मेगापिक्सल का सेंसर है। 

Samsung galaxy Specifications


कनेक्टिविटी विकल्प

कनेक्टिविटी विकल्पों की बात की जाए तो गैलेक्सी M30 स्मार्टफोन में लगभग सभी स्टैंडर्ड कनेक्टिविटी विकल्प मौजूद है साथ ही फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर तो है ही बल्कि फेस अनलॉक फीचर के लिए सपोर्ट भी है। बैटरी बैकअप की बात की जाए तो गैलेक्सी M20 स्मार्टफोन की तरह इस फोन में भी 5000 एमएएच की बैटरी दी गई है जो 15 वॉट की फास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करती है।

कीमत और उपलब्धता

अगर कीमत और उपलब्धता की बात की जाए तो सैमसंग गैलेक्सी M30 स्मार्टफोन की कीमत भारत में 14,990 रुपये से शुरू होती है। इस दाम में 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को बेचा जा रहा है। फोन के 6 जीबी रैम और 128 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज मॉडल को 17,990 रुपये में बेचा जाएगा। यह स्मार्टफोन ब्लू और ब्लैक रंग में उपलब्ध है। यदि आप इस स्मार्टफोन को खरीदने के इच्छुक हैं तो आपकी जानकारी के लिए बता दें इस स्मार्टफोन को ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजॉन या सैमसंग स्टोर से 7 मार्च दोपहर 12:00 बजे से खरीदा जा सकता है।

(PC-8phones_tech/Instagram)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here