samsung-galaxy-f22-specifications-and-price-in-india

दिग्गज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग ने भारत में अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। सैमसंग ने अपनी F सीरीज को एक्सपेंड करते हुए भारत में Samsung Galaxy F22 स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है।

मुख्य विशेषताओं की बात करें तो Samsung Galaxy F22 में मीडियाटेक हीलियो जी80 प्रोसेसर,क्वाड रियर कैमरा सेटअप जिसमें प्राइमरी कैमरा 48 मेगापिक्सल का है, जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं। इसके अलावा फोन में एक बड़ी 6,000 एमएएच की बैटरी भी देखने को मिलती है। बताते चलें इसका डिस्प्ले भी बेहद कमाल का है क्योंकि इसका रिफ्रेश रेट 90 हर्ट्ज़ का है।

चलिए अब Samsung Galaxy F22 स्मार्टफोन में मिलने वाले सभी स्पेसिफिकेशंस के बारे में डिटेल में जान लेते हैं। सबसे पहले बात करते हैं डिस्प्ले की। इस स्मार्टफोन में 6.4 इंच एचडी+ (700×1,600 पिक्सल) एस एमोलेड डिस्प्ले देखने को मिलता है जो 90 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट के साथ आता है।

अगर प्रोसेसर की बात करें तो फोन में मीडियाटेक हीलियो जी80 प्रोसेसर 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज के साथ देखने को मिलता है। अच्छी बात ये है कि फोन की स्टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 1 टीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

कैमरा डिपार्टमेंट की बात करे तो फोन में क्वाड रियर कैमर सेटअप देखने को मिलता है जिसका प्राइमरी कैमरा 48 मेगापिक्सल का है। साथ ही फोन में 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड कैमरा, 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ कैमरा दिया गया है। सेल्फी के दीवानों के लिए फोन में 13 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद है।

ये भी पढ़िए : iPhone 13 में मिलेगा ये तगड़ा फीचर, लॉन्च से पहले ही कई फीचर्स लीक

फोन में लगभग सभी जरूरी कनेक्टिविटी विकल्प मौजूद है जैसे 4जी एलटीई, ब्लूटूथ वी5, एनएफसीे, साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर,फेस अनलॉक इत्यादि। इसमें Samsung Pay Mini सपोर्ट भी दिया गया है। फोन का डायमेंशन 159.9×74.0x9.3mm और भार 203 ग्राम है।

इस फोन की बैटरी इसका एक हाईलाइट फीचर है क्योंकि यहां 6,000 एमएएच की बैटरी दी गई है।इसके साथ 25 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट देखने को मिलता है। हालांकि फोन के साथ केवल 15 वॉट का चार्जर दिया है।

कीमत और उपलब्धता की बात करें तो Samsung Galaxy F22 स्मार्टफोन की कीमत 12,499 रुपये रखी गई है। इस कीमत पर 4 जीबी रैम + 64 जीबी स्टोरेज मॉडल मिलता है। जबकि फोन के टॉप वेरिएंट 6 जीबी रैम + 128 जीबी स्टोरेज की कीमत 14,499 रुपये है। ये स्मार्टफोन डेनिम ब्लू और डेनिम ब्लैक रंग में मौजूद है

अगर आप इस स्मार्टफोन को खरीदने के इच्छुक है तो बताते चलें Samsung Galaxy F22 की सेल Flipkart और Samsung online स्टोर पर होगी। इसकी सेल 13 जुलाई दोपहर 12 बजे आयोजित की जाएगी। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here