samsung-galaxy-a51-gets a huge price cut

लोकप्रिय स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग ने हाल ही में अपने बेहद लोकप्रिय स्मार्टफोन की कीमत में कटौती कर दी है। दरअसल, सैमसंग की ओर से एक मिड रेंज का स्मार्टफोन है जिसे हाल ही में प्राइस कट मिला है। कीमत में कटौती के बाद ये स्मार्टफोन बजट सेगमेंट की सूची में शामिल हो रहा है। दरअसल, हम बात कर रहे Samsung Galaxy A51 स्मार्टफोन की।

साल का बेस्ट सेलिंग स्मार्टफोन रहा है

स्ट्रेटजी एनालिटिक्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक साल 2020 की पहली तिमाही में ये स्मार्टफोन एक बेस्ट सेलिंग स्माटफोन के तौर पर उभरा है। साधारण शब्दों में कहा जाए तो साल 2020 के जनवरी-फरवरी-मार्च इन तीनों महीने में इस स्मार्टफोन का ही बोलबाला रहा है। खासतौर पर एशिया और यूरोप में इस स्मार्टफोन को काफी पसंद किया गया है।

फोन की लोकप्रियता का मुख्य कारण इसके फीचर्स एवं कीमत भी है। दरअसल, इस स्मार्टफोन में एमोलेड डिस्प्ले से लेकर क्वॉड रीयर कैमरा सेटअप तक फोन यूजर्स की जरूरतों को संतुष्ट करने में सफल हो पाया है। दरअसल, फोन पर डिजाइन भी एकदम फ्लैगशिप जैसा है जो खासतौर पर सैमसंग के महंगे स्मार्टफोन में देखने को मिलता है।

बेस वेरिएंट में हुई ₹1500 की कटौती

हाल ही में सैमसंग ने अपने इस स्मार्टफोन की कीमत में ₹1500 की कटौती कर दी है। Samsung Galaxy A51 स्मार्टफोन के बेस वेरिएंट में 6GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज देखने को मिलती है। कटौती से पहले इस स्मार्टफोन को ₹23999 की कीमत पर बेचा जा रहा था।

ये भी पढ़िए : Samsung Galaxy Note 20 सीरीज हुई लॉन्च,108MP कैमरे से लैस

फोन पर हुई ₹1500 की कटौती के बाद यूजर्स इस स्मार्टफोन को मात्र ₹22499 की कीमत पर खरीद सकते हैं। बताते चले सैमसंग HSBC और SBI बैंक कार्ड होल्डर्स को 1500 रुपये का कैशबैक भी दे रहा है।

जुलाई में भी हुई थी कीमत में कटौती

बताते चलें बीते जुलाई के महीने में इस स्मार्टफोन के 8GB रैम वेरिएंट में ₹2000 की कटौती की गई थी। इस वेरिएंट में 8GB रैम के साथ 128GB इंटरनल स्टोरेज देखने को मिलती है। कटौती से पहले स्मार्टफोन को ₹27999 की कीमत पर बेचा जा रहा था। ₹2000 की कटौती के बाद अब उपभोक्ता इस स्मार्टफोन को मात्र ₹25999 की कीमत पर खरीद सकते हैं।

Samsung Galaxy A51 स्पेसिफिकेशंस

डिस्पले और प्रोसेसर


फोन में 6.5 इंच का फुल HD+ सुपर AMOLED इनफिनिटी-ओ डिस्प्ले मिलता है, जिसका रेजॉलूशन 1080×2400 पिक्सल्स है।
अगर प्रोसेसर की बात करें तो Exynos 9611 प्रोसेसर के साथ 8 जीबी तक का रैम दिया जा रहा है।


कैमरा


फोन ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है जहां मैन कैमरा 48 मेगापिक्सल का है जिसके साथ 12+5+5 मेगापिक्सल के सेंसर इसे क्वॉड कैमरा सेटअप बनाते हैं। सेल्फी के दीवानों के लिए फोन में 32 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया गया है।


अन्य फीचर्स


इसमें 4000mAh की बैटरी मिलती है, जिसे फास्ट चार्जिंग का सपॉर्ट दिया गया है। फोन में इन डिस्पले फिंगरप्रिंट सेंसर भी शामिल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here