samsung-galaxy-a21s-to-launch-on-17-june-in-india

दिग्गज टेक कंपनी सैमसंग भारत में 17 जून को अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है। इस स्मार्टफोन की जानकारी हाल ही में ट्विटर के जरिए सैमसंग ने सार्वजनिक कर दी है। दरअसल, हम बात कर रहे हैं Samsung Galaxy A21s स्मार्टफोन की। हाल ही में इस स्मार्टफोन को यूनाइटेड किंगडम में भी लॉन्च किया गया था।

हाल ही में कंपनी ने इस स्मार्टफोन का एक टीजर वीडियो भी जारी किया है। इस वीडियो के जरिए देखा जा सकता है कि फोन में एक पंच होल डिस्पले देखने को मिलेगी। फोन की अन्य मुख्य विशेषताओं में 5000 एमएएच की बड़ी बैटरी भी शामिल है। इतना ही नहीं इस फोन में 15 वॉट की फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी भी देखने को मिलेगी।

फोन में एक क्वॉड रीयर कैमरा सेटअप देखने को मिलेगा। फोन में रीयर साइड पर ही एक फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया जाएगा। साथ-साथ फोन में फेस रिकॉग्निशन ऑप्शन भी मौजूद होगा। बताया जा रहा है कि यह स्मार्टफोन भारत में तीन कलर विकल्प में उपलब्ध हो सकता है।

इस स्मार्टफोन की लॉन्च से पहले कीमत के विषय में कहना तो कुछ संभव नहीं है। जैसे कि हमने पहले भी बताया कि इस स्मार्टफोन को पिछले महीने ही यूनाइटेड किंगडम में लांच किया गया था। दरअसल, यूनाइटेड किंगडम में इस स्मार्टफोन को GBP 179 (लगभग 17,000 रुपये) की कीमत पर लॉन्च किया गया था।

ये भी पढ़िए : Redmi Earbuds S review : कम कीमत में शानदार वायरलेस इयरफोन !

सबसे पहले बात करते हैं डिस्प्ले की। इस स्मार्टफोन में 6.5 इंच का एचडी+ (720X1600 पिक्सल) इनफिनिटी ओ डिस्प्ले देखने को मिलेगा। अभी के लिए इस स्मार्टफोन में मिलने वाले प्रोसेसर के बारे में जानकारी देना संभव नहीं होगा लेकिन यह तय है कि फोन में ऑक्टा-कोर प्रोसेसर दिया जाएगा। फोन में 3GB रैम और 32जीबी इंटरनल स्टोरेज होगी। इस स्टोरेज को एसडी कार्ड की मदद से 512GB तक बढ़ाया जा सकेगा। फोन एंड्रॉयड 10 पर आधारित One UI पर चलेगा।

कैमरा डिपार्टमेंट की बात की जाए तो जैसे कि हमने पहले ही बताया है कि इस फोन में पीछे की तरफ चार कैमरा देखने को मिलेंगे। फोन का प्राइमरी कैमरा 48 मेगापिक्सल का होगा जो एफ/ 2.0 अपर्चर के साथ आएगा। इसके अलावा फोन में एफ/ 2.2 अपर्चर वाला 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा, 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस है। सेल्फी के दीवानों के लिए एफ/ 2.2 अपर्चर वाला 13 मेगापिक्सल का सेंसर मौज़ूद है।

स्मार्टफोन की बड़ी बैटरी बैकअप की जानकारी हम आपको पहले ही दे चुके हैं। दरअसल, इस स्मार्टफोन में 5,000 एमएएच की बैटरी दी जाएगी। इस बड़ी बैटरी को चार्ज करने के लिए फोन में 15 वाट की फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी भी होगी । फोन में पिछले हिस्से पर फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ साथ फेसियल रिकग्निशन टेक्नोलॉजी भी देखने को मिलेगी।

Latest Posts

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here