Galaxy A20 launched in India, know it's specifications


Samsung Galaxy A20 ( सैमसंग गैलेक्सी A20 )

पिछले कुछ वर्षों से भारतीय मार्केट में चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों से पिछड़ने के बाद आखिरकार 2019 के शुरुआत से ही सैमसंग बजट सेगमेंट में अपनी पकड़ मजबूत करने में लग गया है। हाल ही में सैमसंग ने बजट सेगमेंट की गैलेक्सी ए सीरीज के अंतर्गत एक और स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है जो भारतीय उपभोक्ताओं को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है। दरअसल, हम बात कर रहे हैं सैमसंग गैलेक्सी A20 स्मार्टफोन की।

Specifications (स्पेसिफिकेशंस)

मुख्य विशेषताओं की बात की जाए तो इस स्मार्टफोन में 6.4 इंच का एचडी प्लस सुपर अमोलेड डिस्पले दिया गया है जिसे सैमसंग इंफिनिटी डिस्पले कहता है साथ ही फोन में 4000 एमएएच की एक बड़ी बैटरी भी मौजूद है। फोन की कीमत काफी किफायती है जिसके कारण यह स्मार्टफोन भारतीय उपभोक्ताओं को पसंद आ सकता है। चलिए आपको इस फोन में मिलने वाले सभी स्पेसिफिकेशंस के बारे में विस्तार से बता देते है।

Samsung Galaxy A20 launched, know it's specifications

Display and Processor (डिस्प्ले और प्रोसेसर)

सबसे पहले बात करते हैं फोन में मिलने वाली डिस्प्ले की, सैमसंग गैलेक्सी ए20 में 6.4 इंच का एचडी+ (720×1560 पिक्सल) सुपर एमोलेड डिस्प्ले है। फोन के फ्रंट पैनल पर वाटरड्रॉप नॉच है। अगर प्रोसेसर की बात की जाए तो स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए Galaxy A20 में ऑक्टा-कोर एक्सीनॉस 7884 प्रोसेसर दिया गया है। फोन में 3 जीबी रैम और 32 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज है, माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से स्टोरेज को 512 जीबी तक बढ़ाना संभव है।

ये भी पढ़िए – Oppo A7n हुआ लॉन्च, 16 MP सेल्फी कैमरे और 4230 mAh की बैटरी से है लैस

Camera (कैमरा) 

कैमरा डिपार्टमेंट की ओर बढ़ते हुए आपको बताना चाहेंगे सैमसंग गैलेक्सी ए20 में दो रियर कैमरे हैं, 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर है जिसका अपर्चर एफ/1.9 है। सेकेंडरी सेंसर 5 मेगापिक्सल का है जिसका अपर्चर एफ/2.2 है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है जिसका अपर्चर एफ/2.0 है।

Samsung Galaxy A20 launched in India, know it's specifications

Battery and Connectivity Features (बैटरी और कनेक्टिविटी विकल्प)

कनेक्टिविटी विकल्पों की बात की जाए तो फोन में 4G,ब्लूटूथ वाई-फाई इत्यादि लगभग सभी स्टैंडर्ड विकल्प मौजूद है। सिक्योरिटी के लिहाज से फोन के पिछले हिस्से में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। हैंडसेट में सैमसंग पे (Samsung Pay) सपोर्ट भी शामिल है। इस स्मार्टफोन में मौजूद बैटरी उपभोक्ताओं को जरूर पसंद आएगी क्योंकि Galaxy A20 में जान फूंकने के लिए 4,000 एमएएच की बैटरी दी गई है, लेकिन अभी ये कहना संभव नहीं है कि फोन फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता है या नहीं। फोन की लंबाई-चौड़ाई 158.4×74.7×7.8 मिलीमीटर है।

Price and Availability (कीमत और उपलब्धता)

कीमत और उपलब्धता की बात की जाए तो भारतीय मार्केट में 12,490 रुपये में बेचा जाएगा। अभी फोन का एक मात्र वेरिएंट 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वाला होगा। फोन ब्लैक, ब्लू और रेड रंग में उपलब्ध होगा। यदि आप इस स्मार्टफोन को खरीदने के इच्छुक हैं तो आपको जान लेना चाहिए Galaxy A20 की सेल भारत में 10 अप्रैल से शुरू होगी। फोन की बिक्री सैमसंग ऑनलाइन शॉप, सैमसंग ओपेरा हाउस, प्रमुख ऑनलाइन स्टोर और दुकानों पर होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here