Redmi Y3 launch and specifications
(PC-PHONEARENA)

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी रेडमी इन दिनों अपने नए अपकमिंग स्मार्टफोन रेडमी Y3 को लेकर जबरदस्त तैयारी में लगी हुई है जो सेल्फी के दीवानों के लिए एक खास तोहफा होने वाला है। दरअसल, इस स्मार्टफोन से जुड़ी लीक्स पिछले महीने से आनी शुरू हो गई थी और शाओमी इंडिया के प्रमुख मनु कुमार जैन भी कई बार रेडमी Y3 स्मार्टफोन की लॉन्च की ओर इशारा कर चुके हैं।

Redmi Y3 launch and specifications
(PC-PHONEARENA)

रेडमी के द्वारा सोशल मीडिया पर शेयर किए गए टीजर से इस स्मार्ट फोन में मौजूद 4000 mAh की बड़ी बैटरी की ओर इशारा मिला है। बैटरी के मामले में रेडमी Y3 स्मार्टफोन में जबरदस्त अपग्रेड देखने को मिला है क्योंकि रेडमी Y2 स्मार्टफोन में मात्र 3080 एमएएच की बैटरी मौजूद थी। यदि इस स्मार्टफोन की मुख्य विशेषता की बात की जाए तो यह लगभग तय हो चुका है कि फोन में 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा देखने को मिलेगा। रेडमी के द्वारा शेयर किए गए पोस्ट एवं टीजर के जरिए सबसे पहले इस बात का खुलासा किया गया था कि रेडमी का नया फोन 32 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा के साथ लॉन्च किया जाएगा जिसके लिए कंपनी ने #30मेगापिक्सलसुपरसेल्फी का इस्तेमाल किया था। हमारा अनुमान है कि रेडमी Y3 स्मार्ट फोन में 32 मेगापिक्सल का सेंसर सैमसंग की ओर से पिछले साल लॉन्च किया गया सैमसंग आइसोसेल ब्राइट GD1 हो सकता है।

रेडमी ने फोन के डिजाइन की ओर भी इशारा किया है जिसमें बताया गया है कि इस बार Y सीरीज के इस नए स्मार्टफोन में बेहतर डिस्प्ले और फ्रेश डिजाइन देखने को मिलेगा। अनुमान लगाया जा रहा है कि फोन में ग्रेडियंट फिनिश देखने को मिलेगी जो हम रेडमी नोट 7 सीरीज के स्मार्टफोन में भी देख चुके हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि रेडमी Y3 स्मार्टफोन में मौजूद ग्रेडियंट फिनिश के लिए कंपनी ब्लू, पर्पल और येलो कलर का इस्तेमाल कर सकती है हालांकि इसके अलावा भी फोन के अन्य कलर विकल्प का होना संभव है।
Redmi Y3 launch and specifications
(PC-PHONEARENA)
आपकी जानकारी के लिए बता दें रेडमी Y3 स्मार्टफोन की ऑफिशियल लॉन्च 24 अप्रैल को होने वाली है जहां भारत में रेडमी Y3 स्मार्टफोन से आखिरकार पर्दा उठ जाएगा। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि रेडमी Y3 स्मार्टफोन को चीन में भी टीज किया जा रहा है जिसके आधार पर कहा जा सकता है कि भारत के साथ साथ चीन में भी रेडमी Y3 स्मार्टफोन से पर्दा उठ सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here