redmi-smart-tv-launched-in-india-at-starting-price-of-32999

बेहद लोकप्रिय टेक कंपनी Redmi में आज भारत में अपनी नई स्मार्ट टीवी रेंज पर से पर्दा उठा दिया है। दरअसल, रेडमी ने भारत में Redmi Smart TV X सीरीज को पेश किया है। इस सीरीज के अंतर्गत टीवी की शुरुआत कीमत ₹32,999 रखी है।

Redmi Smart TV की मुख्य विशेषताओं की बात करे तो यहां कंपनी ने तीन मॉडल पेश किए है जिनमे 50 इंच, 55 इंच और 65 इंच शामिल है। रेडमी स्मार्ट टीवी एक्स सीरीज़ कनेक्टिविटी के लिए Android TV 10 के साथ आती है साथ ही इसमें 12 बिट डॉल्बी विज़न तक HDR सपोर्ट भी दिया गया है। बताते चलें रेडमी स्मार्ट टीवी एक्स सीरीज़ स्टॉक एंड्रॉयड टीवी यूआई के अलावा PatchWall यूआई के साथ भी आता है।

कीमत और उपलब्धता

Redmi Smart TV X50 इंच के टीवी की कीमत 32,999 रुपये है। साथ ही इसके बड़े साइज Redmi Smart TV X55 की कीमत 38,999 रुपये रखी गई है। सबसे बड़े मॉडल Redmi Smart TV X65 इंच की कीमत 57,999 रुपये रखी गई है। बताते चलें सभी टीवी 4K HDR LED मॉडल्स हैं, और साइज़ के अलावा इनके स्पेसिफिकेशन और फीचर्स समान हैं।

अगर आप इन स्मार्ट टीवी को खरीदने के इच्छुक है तो बता दे रेडमी के इन टीवी की  सेल 25 मार्च से लाइव होगी। आप इन टीवी को Amazon, Xiaomi के ऑनलाइन स्टोर के साथ-साथ Mi Home और Mi Studio offline स्टोर्स के माध्यम से भी खरीद सकते है।

स्पेसिफिकेशंस

सबसे पहले बात करते हैं डिस्प्ले की, जैसा कि हमने पहले भी बताया कि कंपनी ने डिस्प्ले के यहां तीन मॉडल पेश किए है जिनमे 50 इंच, 55 इंच और 65 इंच शामिल है। ये तीनों ही मॉडल 4K HDR LED डिस्प्ले के साथ आते है। अगर बात प्रोसेसर की करे तो यहां 64 बिट क्वाड-कोर मीडियाटेक प्रोसेसर, 2 जीबी रैम, ऐप्स और डाटा के लिए 16 जीबी स्टोरेज और बेहतर गेमिंग प्रफोर्मेंस के लिए ऑटो लो-लैटेंसी मोड (ALLM) दिया गया है।

बताते चलें इन टीवी में तीन एचडीएमआई 2.1 पोर्ट के साथ एक eARC, दो यूएसबी पोट्स, डुअल-बैंड वाई-फाई कनेक्टिविटी, ऑप्टिकल और 3.5mm ऑडियो कनेक्टिविटी और ब्लूटूथ 5.0 शामिल है।

एंड्रॉयड वर्जन की बात करे तो ये टीवी एंड्रॉयड टीवी 10 पर एंड्रॉयड टीवी लॉन्चर के साथ काम करता है। जैसा कि हमने पहले भी बताया ये रेडमी टीवी एक्स सीरीज़ PatchWall UI पर काम करती है, जो कि शाओमी का कॉन्टेंट-फोकस्ड, क्यूरेटेड यूजर इंटरफेस है जो इसके Mi TV रेंज पर काफी लोकप्रिय है।

कुछ अन्य फीचर्स की बात  करे तो  इसमें गूगल क्रोमकास्ट बिल्ट-इन और रेडमी टीवी रेंज कंपनी का पहला उत्पाद है, जिसके पास टीवी में loT प्रोडक्ट सपोर्ट के लिए Mi Home app मौजूद है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here