redmi-note-9-pro-sold-in-just-2-minutes-next-sale-is-on-24-march
redmi-note-9-pro-sold-in-just-2-minutes-next-sale-is-on-24-march

Redmi Note 9 Pro sold in just 2 minutes

आपकी जानकारी के लिए बताना चाहेंगे चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी रेडमी ने हाल ही में भारतीय मार्केट में Redmi Note 9 Pro स्मार्टफोन लॉन्च किया था। दरअसल, इस स्मार्टफोन को उपभोक्ताओं का जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला है। इ स्मार्टफोन की पहली सेल में मात्र 90 सेकंड में स्मार्टफोन का पूरा स्टोर खाली हो गया। इस बात का दावा खुद कंपनी के प्रमुख मनु कुमार जैन के द्वारा किया गया। दरअसल, मनु के द्वारा ट्विटर पर यह जानकारी दी गई है कि इस स्मार्टफोन का पूरा स्टॉक 90 सेकंड में खाली हो गया।

मुख्य विशेषताओं की बात की जाए तो फोन में काफी सारे ऐसे स्पेसिफिकेशंस देखने को मिलते हैं जो इस सेगमेंट में अन्य स्मार्टफोन में नहीं है। उदाहरण के तौर पर यह स्मार्टफोन भारत का सबसे सस्ता 120Hz रिफ्रेश रेट डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन है। हालांकि, इस स्मार्टफोन में एलसीडी पैनल ही देखने को मिलता है। इसके अलावा फोन में चार रीयर कैमरे और डुअल सेल्फी कैमरे देखने को मिलते है। बताते चलें Redmi Note 9 Pro स्मार्टफोन अरॉर ब्लू, ग्लेशियर वाइट और इंटरस्टेलर ब्लैक कलर में उपलब्ध है।

Pricing

कीमत और उपलब्धता की बात की जाए तो Redmi Note 9 Pro स्मार्टफोन के 4जीबी रैम और 64जीबी स्टोरेज वाले वेरियंट की कीमत 12,999 रुपये है। जबकि इस फोन के 6GB रैम और 128GB स्टोरेज वाले वेरियंट की कीमत 15,999 रुपये है।

ये भी पढ़िए | टिकटोक बनाने के चक्कर में ट्रेन से गिरा युवक, ये वीडियो रोंगटे खड़े कर देगा

ये भी पढ़िए |Redmi Note 8 Pro की कीमत में हुई कटौती, 64MP कैमरा है मौजूद

Redmi Note 9 Pro next sale is on 24 March

अगर आप इस स्मार्टफोन को खरीदना चाहते हैं तो बताते चलें फोन पर काफी लॉन्च ऑफर भी मौजूद है। दरअसल, HDFC बैंक कार्ड्स और EMI ट्रांजैक्शंस पर 1,000 रुपये तक की छूट दी जा रही है। अगर आपके पास एयरटेल का सिम है तो 298 और 398 रुपये के अनलिमिटेड पैक्स पर एयरटेल 4G डबल डेटा बेनेफिट्स भी मिल रहा है। फोन की अगली सेल 24 मार्च को होगी। इसे mi.com, Mi होम और Mi स्टूडियो स्टोर्स के जरिए खरीदा जा सकता है। इसके अलावा ये स्मार्टफोन फ्लिपकार्ट पर भी उपलब्ध होगा। चलिए अब आपको इस स्मार्टफोन में मिलने वाले सभी स्पेसिफिकेशंस के बारे में विस्तार से बता देते हैं।

Specifications

  • सबसे पहले बात करते हैं इस स्मार्टफोन की डिस्प्ले की। Redmi Note 9 Pro में 6.7 इंच का फुल HD+ IPS डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रेजॉलूशन 1080X2400 पिक्सल है। फोन पर कॉर्निंग गोरिल्ला 5 का प्रोटेक्शन भी दिया गया है। जैसा कि हमने आपको पहले भी बताया कि यह स्मार्टफोन 120Hz रिफ्रेश रेट वाली डिसप्ले के साथ आता है जो इस सेगमेंट में किसी अन्य स्मार्टफोन में देखने को नहीं मिलती है।
  • फोन में ऑक्टा-कोर क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 720G प्रोसेसर दिया गया है। इस स्मार्टफोन में 128GB तक का स्टोरेज दिया गया है। माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से फोन के स्टोरेज को 512GB तक बढ़ा सकते हैं। अन्य रेडमी फोन की तरह यह फोन MIUI 11 के साथ ऐंड्रॉयड 10 पर चलता है। इस स्मार्टफोन का बैटरी बैकअप भी काफी अच्छा है। दरअसल, फोन में 5,020 mAh की बैटरी दी गई है, जो कि 18W फास्ट चार्जिंग को सपॉर्ट करती है।फोन में साइड-माउंटेड सेंसर भी दिया गया है।
  • सेल्फी के दीवानों के लिए फोन के फ्रंट में 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है, जो आर्टिफिशल इंटेलीजेंस बेस्ड फीचर्स को सपॉर्ट करता है।
    मेन कैमरा सेटअप की बात करें तो जैसा कि हमने आपको पहले भी बताया कि यह स्मार्टफोन क्वॉड रीयर कैमरा सेटअप के साथ आता है। फोन के पीछे 4 कैमरे लगे हैं। फोन के पीछे 48 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। इसके अलावा, फोन के बैक में 8 मेगापिक्सल का सेकंडरी सेंसर, 5 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया गया है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here