redmi-note-9-launched-in-india-know-the-price-and-specifications


बेहद लोकप्रिय चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Redmi ने आज भारतीय मार्केट में नोट सीरीज का अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। दरअसल, हम बात कर रहे हैं Redmi Note 9 स्मार्टफोन की। इस सीरीज के अंतर्गत कंपनी पहले ही Redmi Note 9 Pro और Redmi Note 9 Pro Max स्मार्टफोन को लांच कर चुकी है।

मुख्य विशेषताओं की बात की जाए तो फोन में एक बड़ी बैटरी देखने को मिलती है। साथ ही फोन में यूजर्स को 6GB रैम तक का विकल्प देखने को मिलता है। जैसा कि आप जानत हीे होंगे यह फोन Redmi Note 8 के अपग्रेड के तौर पर उतारा गया है। ऐसे में इस स्मार्टफोन में डिजाइन से लेकर फीचर्स तक काफी बड़े बदलाव देखने को मिलते हैं।

Table of Contents

Redmi Note 9 price and availability

Pricing

इस स्मार्टफोन में कंपनी ने 6GB रैम और 4जीबी रैम तक के विकल्प पेश किए है। फोन की शुरुआती कीमत ₹11,999 रखी गई है। इस कीमत पर यूजर्स को 4 जीबी रैम + 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट मिलेगा। जबकि फोन का 4 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट भी है। इसकी कीमत 13,499 रुपये है। बताते चलें फोन के टॉप वेरिएंट में 6 जीबी रैम + 128 जीबी स्टोरेज मौजूद है जिसे 14,999 रुपये में खरीदा जा सकेगा।
यह स्मार्टफोन तीन रंगो के विकल्प में मौजूद है जिनमें एक्वा ग्रीन, आर्कटिक व्हाइट और पैबल ग्रे रंग शामिल है।

इस कीमत पर फोन की सीधी टक्कर हाल ही में लॉन्च हुए Poco M2 Pro, Samsung Galaxy M21 और Realme Narzo 10 जैसे स्मार्टफोन से होती है।

Availability

फोन की पहली सेल 24 जुलाई को दोपहर 12 बजे होगी। ये फोन लोकप्रिय ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेज़न के साथ साथ कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट मी डॉट कॉम और मी होम स्टोर्स से भी खरीदा जा सकेगा।

Redmi Note 9 Specifications

redmi-note-9-launched-in-india-know-the-price-and-specifications

Display

सबसे पहले बात करते हैं फोन की डिस्प्ले की। फोन में 6.53 इंच का फुल-एचडी+ (1,080×2,340 पिक्सल) आईपीएस डिस्प्ले देखने को मिलता है जो कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन के साथ आता है। फोन का आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 का है। अगर प्रोसेसर की बात की जाए तो फोन में मीडियाटेक हीलियो जी85 प्रोसेसर 4 जीबी और 6 जीबी रैम के साथ मौजूद हैं। जैसा कि हम आपको पहले ही बता चुके हैं कि स्टोरेज के दो विकल्प हैं- 64 जीबी और 128 जीबी। हालांकि इस स्टोरेज को एक एसडी कार्ड की मदद से 128GB तक बढ़ाया जा सकता है।

redmi-note-9-launched-in-india-know-the-price-and-specifications

Camera

फोन में चार रीयर कैमरे देखने को मिलते हैं। फोन का प्राइमरी कैमरा 48 मेगापिक्सल का  Samsung GM1 का है जो एफ/ 1.79 लेंस के साथ आता है। इसके अलावा फोन में 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड-एंगल एफ/ 2.2 लेंस के साथ, 2 मेगापिक्सल का डेप्थ कैमरा और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा दिया गया है। सेल्फी के दीवानों के लिए फोन में 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है।

Battery

जैसे कि हमने पहले भी बताया कि फोन में बड़ी बैटरी दी गई है। फोन में 5,020 एमएएच की बैटरी मौजूद है जो फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। अच्छी बात ये है कि फोन के साथ ही कंपनी ने 22.5 वॉट फास्ट चार्जर भी दिया है।

Latest Posts

Other features

फोन में लगभग सभी जरूरी कनेक्टिविटी विकल्प मौजूद है जैसे वाई-फाई, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, ब्लूटूथ, 3.5 एमएम ऑडियो जैक, एनएफसी, इंफ्रारेड ब्लास्टर, जीपीएस और ए-जीपीएस इत्यादि। फोन में एक रीयर फिंगरप्रिंट सेंसर भी मौजूद है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here