redmi-note-9-5g-to-launch-on-26-november-in-china

भारत कीे लोकप्रिय स्मार्टफोन निर्माता कंपनी रेडमी ने 26 नवंबर को अपने 5G स्मार्टफोन से पर्दा उठाने की घोषणा कर दी है। हाल ही में कंपनी के द्वारा इस बात की पुष्टि कर दी गई है कि 26 नवंबर को Redmi Note 9 5G सीरीज पर से पर्दा उठाया जाएगा।

दरअसल, 26 नवंबर को यह सीरीज चीन में लांच की जाएगी। हाल ही में चीनी सोशल मीडिया पर इस बात की पुष्टि कंपनी ने कर दी है। कंपनी ने एक टीजर के जरिए Redmi Note 9 5G सीरीज के स्मार्टफोन के पोस्टर को भी पेश किया है।

पोस्टर में देखा जा सकता है कि Redmi Note 9 5G सीरीज के स्मार्टफोन में सर्कुलर मॉड्यूल वाला कैमरा सेटअप मौजूद है। सर्कुलर कैमरा सेटअप के बाई ओर फ्लैश लाइट भी मौजूद है। यह स्मार्टफोन एक्वा और ग्रीन रंग के दो विकल्पों में नजर आ रहा है।

कुछ समय पहले आई रिपोर्ट में दावा किया गया था कि रेडमी नोट 9 5G सीरीज के प्रो मॉडल में 108 मेगापिक्सल का कैमरा देखने को मिल सकता है। अब इस बात में कितनी सच्चाई है यह तो इस स्मार्टफोन की लॉन्च के बाद ही पता चलेगा।

एक बेंचमार्किंग साइट के जरिए मिली जानकारी के अनुसार Redmi Note 9 Pro 5G में स्नैपड्रेगन 750G प्रोसेसर के होने की संभावना नजर आ रही है तो वहीं Redmi Note 9 5G में डाइमेंसिटी 800U देखने को मिल सकता है। इसके साथ ही फोन में 8GB तक की रैम के विकल्प मौजूद हो सकते हैं। कुछ खबरों की मानें तो रेडमी नोट 9 Pro 5G स्मार्टफोन कंपनी के Mi 10T Lite स्मार्टफोन का ही रीब्रांडेड वर्जन हो सकता है।

फोन के पोस्टर से ही स्मार्टफोन के फ्रंट का भी खुलासा हो चुका है। फोन में एज टू एज डिस्प्ले नजर आ रही है। दावा किया जा रहा है कि फोन में एक सेंटर पंच होल कैमरा मौजूद होगा। नोट 9 प्रो 5G में 6.67 इंच की एलसीडी आईपीएस फुल एचडी प्लस डिस्पले होने की बात कही जा रही है जो 120 Hz के रिफ्रेश रेट के साथ देखने को मिल सकती है। तो वहीं रेगुलर नोट 9 में 6.3 इंच का डिस्प्ले हो सकता है।

दोनों फोन में करीब 5000 mAh बैटरी होने की संभावना है। हालांकि प्रो वेरिएंट में 33 वॉट की रैपिड चार्जिंग टेक्नोलॉजी देखने को मिल सकती है। जैसे कि हमने पहले भी बताया कि प्रो वेरिएंट में 108 मेगापिक्सल कैमरा मौजूद हो सकता है तो वहीं रेगुलर नोट 9 5G में 48 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरे होने की बात कही जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here