redmi-note-8-pro-to-launch-on-29-august-in-china-with-64-mp-camera

रेडमी पिछले काफी समय से 64 मेगापिक्सल कैमरे को लेकर सुर्खियों में बनी हुई है। दरअसल, इस महीने के शुरुआत में कंपनी ने इस विषय में जानकारी दी थी। कंपनी एक 64 MP कैमरे वाले स्मार्टफोन पर कार्य कर रही है। यह स्मार्टफोन दुनिया का पहला 64 मेगापिक्सल कैमरे वाला स्मार्टफोन होगा। सूत्रों के अनुसार यह स्मार्टफोन Redmi Note 8 Pro होने वाला है। ये 64 MP कैमरा सैमसंग का ISOCELL Bright GW1 सेंसर होगा।

हाल ही में कंपनी ने चीनी वेबसाइट Weibo पर इसकी जानकारी दी है। Weibo पर शेयर किए गए एक पोस्ट के मुताबिक फोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप है। दरअसल ट्रिपल कैमरा सेटअप वर्टिकल पोजिशन में दिया गया है। जबकि एक सेंसर फोन के दाहिने और मौजूद है। खबरों की मानें तो फोन में इन डिस्पले फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं होगा। क्योंकि लीक हुई तस्वीर के मुताबिक फिंगरप्रिंट सेंसर कैमरा सेटअप के नीचे दिया गया है। इसके अलावा आपको फोन की ब्रांडिंग भी वर्टिकल पोजिशन में देखने को मिल रही है।

ये भी पढ़िए : Realme X रिव्यू : प्रीमियम स्मार्टफोन के फीचर्स अब आपके बजट में !

बता दें यह स्मार्टफोन मीडियाटेक G90/T प्रोसेसर के साथ लांच किया जाएगा। यह प्रोसेसर गेमिंग परफॉर्मेंस के लिए बेहद पावरफुल है। मीडिया टेक ने यह स्पष्ट कर दिया है कि Redmi Note 8 Pro में यही प्रोसेसर दिया जाएगा। चलिए अब आपको इस प्रोसेसर की खासियत बताते हैं। हीलियो जी90टी प्रोसेसर 90 हर्ट्ज़ डिस्प्ले सपोर्टिव है। 10 जीबी रैम और क्वाड कैमरा सेटअप में 64 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरे को सपोर्ट करता है।

चलिए अब बात करते हैं इस स्मार्टफोन की लांच की। चीनी मार्केट में स्मार्टफोन 29 अगस्त को लॉन्च किया जा रहा है। हालांकि भारतीय मार्केट में इस स्मार्टफोन की लॉन्च अभी तय नहीं हुई है। हमारा अनुमान है कि यह स्मार्टफोन भारत में अगले महीने लॉन्च किया जा सकता है।

आप इस स्मार्टफोन के विषय में क्या कहना चाहते हैं? आपके अनुसार भारत में रेडमी नोट 8 सीरीज के शुरुआती कीमत क्या होनी चाहिए? हमें अपने विचार नीचे कमेंट बॉक्स में लिखकर जरूर बताइए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here