redmi-note-8-pro-gets-a-price-on-mi-com-and-amazon

आपकी जानकारी के लिए बताना चाहेंगे चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी ने अपने बेहद लोकप्रिय एवं लेटेस्ट स्मार्टफोन Redmi Note 8 Pro की कीमत में कटौती का ऐलान कर दिया है। दरअसल, कंपनी की ऑफिशल वेबसाइट mi.com पर इस स्मार्टफोन की कीमत में ₹1,000 की कटौती नजर आ रही है। पहले यह स्मार्टफोन ₹14,999 की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध था लेकिन अब ये ₹13,999 की कीमत पर खरीदा जा सकता है। इस कीमत पर उपभोक्ताओं को 6GB रैम और 64GB स्टोरेज वेरिएंट देखने को मिलता है।

गौर करने वाली बात यह है कि हाल ही में कंपनी ने रेडमी नोट 8 की कीमत में ₹500 का इजाफा किया है। दरअसल, कंपनी ने बताया कि कोरॉना वायरस के चलते चीन से कंपनी की सप्लाई चैन पर काफी प्रभाव पड़ रहा है जिसके कारण रेडमी नोट 8 की कीमत में बढ़ोतरी की गई है। जबकि 64 मेगापिक्सल कैमरे वाले रेडमी नोट 8 प्रो पर हजार रुपए की कटौती काफी आश्चर्यजनक है। इसकी एक वजह यह भी हो सकती है कि कंपनी ने हाल ही में भारत में पोको स्मार्टफोन लांच किया है जिसके शुरुआती कीमत ₹15,999 है।

ये भी पढ़िए | फ्लिप कैमरे वाले Asus 6Z की कीमत पर ₹8,000 तक की कटौती

रेडमी नोट 8 प्रो स्माटफोन की मुख्य विशेषताओं की बात की जाए तो फोन में 64 मेगापिक्सल का हाई रेजोल्यूशन वाला कैमरा देखने को मिलता है। इसके अलावा फोन में कम से कम 6GB रैम दी गई है साथ ही फोन में बड़ी बैटरी भी मौजूद है। ये स्मार्टफोन चार रीयर कैमरे के साथ आता है जो उपभोक्ताओं को काफी वर्सेटाइल कैमरा सेटअप देती है। इस स्मार्टफोन का डिजाइन भी काफी आकर्षक रखा गया है जो इस फोन को बजट सेगमेंट में काफी प्रीमियम लुक प्रदान करता है। चलिए अब आपको इस स्मार्टफोन में मिलने वाले सभी स्पेसिफिकेशंस के बारे में विस्तार से बताते हैं।

ये भी पढ़िए | 200 करोड़ के स्मार्टफोन बेचे मात्र 1 मिनट में, फिर से छा गई ये कंपनी

सबसे पहले बात करते हैं इसकी डिस्प्ले की। स्मार्टफोन में 6.53 इंच का फुल HD+ डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रेजॉलूशन 1080×2340 पिक्सल है साथ ही ये स्मार्टफोन MediaTek Helio G90T प्रोसेसर से पावर्ड है। बताते चले इस स्मार्टफोन में लिक्विड कूलिंग टेक्नॉलजी का इस्तेमाल किया गया है जिसके कारण काफी हाई ग्राफिक वाले गेम खेलने पर भी स्मार्ट फोन में सेटिंग का यीशु देखने को नहीं मिलेगा। ऐसे में मल्टीटास्किंग करने वाले यूजर्स को भी पर्याप्त 6GB तक की रंग दी गई है।

ये भी पढ़िए | iPhone 11 Pro Max को पीछे छोड़कर Mi 10 Pro बना सबसे अच्छे कैमरे वाला स्मार्टफोन

कैमरा डिपार्टमेंट की बात की जाए तो जैसा कि हमने आपको पहले भी बताया कि इस स्मार्टफोन में प्राइमरी कैमरा 64 मेगापिक्सल का है। इसके अलावा, फोन के बैक में 8 मेगापिक्सल का सेकंडरी सेंसर, 2 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-मैक्रो लेंस और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया गया है। सेल्फी के लिए फोन के फ्रंट में 20 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। फोन में 18W फास्ट चार्जिंग के साथ 4,500 mAh की बैटरी दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here