redmi-note-8-launched-in-india-know-the-price-and-full-specifications-in-hindi

Redmi Note 8 Pro !

भारत में Redmi Note 8 Pro स्माटफोन के साथ-साथ कंपनी ने Redmi Note 8 स्मार्टफोन को भी लॉन्च किया है। दरअसल, ये कंपनी की ओर से क्लासिक नोट स्मार्टफोन है जिसकी कीमत ₹9999 से शुरू होती है। पिछले नोट के मुकाबले फोन में काफी अपग्रेड देखने को मिलते हैं। डिजाइन से लेकर परफॉर्मेंस तक यह स्मार्टफोन पिछले नोट के मुकाबले काफी नया है। रियर साइड पर डुअल कैमरे की जगह क्वॉड कैमरा सेटअप देखा जा सकता है जिसका प्राइमरी कैमरा 48 मेगापिक्सल का है।

Highlights

मुख्य विशेषताओं की बात की जाए तो फोन में 48 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरे के अलावा अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस, माइक्रोलेंस और पोट्रेट लेंस देखने को मिलता है। फोन में 4000 mAh की बड़ी बैटरी 18 वॉट की फास्ट चार्जिंग के साथ दी गई है। अच्छी बात यह है कि इस बार कंपनी ने स्मार्टफोन के साथ ही फास्ट चार्जर भी दिया है। अब उपभोक्ताओं को अलग से चार्जर खरीदने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। फोन में फुल एचडी प्लस वॉटर ड्रॉप नोच डिस्पले देखने को मिलती है। फोन के फ्रंट और बैक पर गोरिल्ला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन भी दिया गया है।

Price, Availability and Offers

जैसा कि हमने आपको पहले बताया इस स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत ₹9,999 से शुरू होती है जिसमें 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज देखने को मिलता है। इसका दूसरा वेरिएंट 6GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है जिसकी कीमत ₹12,999 रखी गई है। इस स्मार्टफोन की सेल Amazon और mi.com पर की जाएगी। स्मार्टफोन की पहली सेल 21 अक्टूबर को आयोजित की जाएगी।

आपकी जानकारी के लिए बता दें ये स्मार्टफोन नेपट्यून ब्लू, मूनलाइट व्हाइट, कॉसमिक पर्पल और स्पेस ब्लैक रंग में मिलेगा। अगर ऑफर की बात करे तो, इस फोन के साथ एयरटेल की ओर से 249 रुपये और 349 रुपये के रीचार्ज पर दोगुना डेटा दिया का रहा है।

Redmi Note 8 Specifications

डिस्पले6.39 इंच की फुल-एचडी+ (1080×2340 पिक्सल)
प्रोसेसरस्नेपड्रेगन 665 प्रोसेसर 6GB रैम तक के विकल्प के साथ
कैमरा48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 8 मेगापिक्सल का वाइड-एंगल शूटर और 2 मेगापिक्सल के दो सेंसर होंगे। सेल्फी के दीवानों के लिए 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी है। इसका अपर्चर एफ/ 2.0 है।
बैटरी4000 mAh बैटरी 18 वॉट की फास्ट चार्जिंग के साथ
अन्य फीचर्सयूएसबी टाइप-सी पोर्ट, 3.5 एमएम ऑडियो जैक, आईआर ब्लास्टर और रियर फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here