redmi-note-8-cosmic-purple-launched-in-india-know-the-specifications-and-price

Redmi Note 8 Cosmic Purple !

रेडमी ने आज भारत में रेडमी नोट 8 स्मार्टफोन को नए अवतार में लॉन्च कर दिया है। दरअसल, भारत में रेडमी नोट 8 का कॉस्मिक पर्पल कलर वेरिएंट लॉन्च कर दिया गया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें नए कलर वेरिएंट के अलावा बाकी के सभी स्पेसिफिकेशंस पुराने रेडमी नोट 8 जैसे ही दिए गए है। कंपनी ने बताया कि इस स्मार्टफोन की सेल 29 नवंबर को दोपहर 12:00 बजे से की जाएगी। यदि आप इस स्मार्टफोन को खरीदने के इच्छुक हैं तो बताते चलें यह स्मार्टफोन mi.com, फ्लिपकार्ट और ऐमेज़ॉन इंडिया की वेबसाइट से खरीदा जा सकेगा। (Redmi Note 8 Cosmic Purple)

Pricing

स्पेसिफिकेशंस के अलावा फोन की कीमत भी पुराने रेडमी नोट 8 की कीमत के बराबर ही रखी गई। इस स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत ₹9999 रखी गई है जिसमें उपभोक्ताओं को 4GB रैम 64GB इंटरनल स्टोरेज वेरिएंट दिया जाएगा। फोन के 6GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज की वेरिएंट की कीमत ₹12999 रखी गई है। आपकी जानकारी के लिए बता दें इससे पहले रेडमी नोट 8 स्मार्टफोन को मूनलाइट व्हाइट, स्पेस ब्लैक और नेपच्यून ब्लू कलर में लांच किया गया था।

redmi-note-8-cosmic-purple-launched-in-india-know-the-specifications-and-price

Redmi Note 8 Cosmic Purple Specifications

डिस्पले6.39 इंच की फुल-एचडी+ (1080×2340 पिक्सल)
प्रोसेसरस्नेपड्रेगन 665 प्रोसेसर 6GB रैम तक के विकल्प के साथ
कैमरा48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 8 मेगापिक्सल का वाइड-एंगल शूटर और 2 मेगापिक्सल के दो सेंसर होंगे। सेल्फी के दीवानों के लिए 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी है। इसका अपर्चर एफ/ 2.0 है।
बैटरी4000 mAh बैटरी 18 वॉट की फास्ट चार्जिंग के साथ
अन्य फीचर्सयूएसबी टाइप-सी पोर्ट, 3.5 एमएम ऑडियो जैक, आईआर ब्लास्टर और रियर फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद

सबसे पहले बात करते हैं डिस्प्ले की। फोन में 6.39 इंच की फुल-एचडी+ (1080×2340 पिक्सल) वॉटर ड्रॉप नोच वाली डिस्प्ले मौजूद है। बताते चले इसका स्क्रीन टू बॉडी रेशियो 90% है तो वहीं आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 का है। अच्छी बात यह है कि कंपनी ने डिस्प्ले के प्रोडक्शन के लिए गोरिल्ला ग्लास 5 का इस्तेमाल किया है।

स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 665 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। यह स्मार्टफोन 4GB और 6GB रैम तक के विकल्प के साथ आता है। फोन में स्टोरेज के 64 और 128 जीबी तक के विकल्प मौजूद है। हालांकि, फोन में माइक्रो एसडी कार्ड का इस्तेमाल भी किया जा सकता है। ऐसे में इस स्मार्टफोन की स्टोरेज को 512MB तक बढ़ाया जा सकता है।

redmi-note-8-cosmic-purple

यह स्मार्टफोन क्वॉड कैमरा सेटअप के साथ आता है। फोन में 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है। इसके साथ ही फोन में 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस दिया गया है। फोन में 2 मेगापिक्सल का डेप्थ कैमरा और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस मौजूद है।सेल्फी के दीवानों के लिए इस फोन में 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है।

फोन में एक बड़ी 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है। अच्छी बात ये है कि कंपनी ने फास्ट चार्जिंग को भी इसमें शामिल किया है। दरअसल फोन के साथ 18 वॉट का फास्ट चार्जर भी दिया जा रहा है।

इस स्मार्टफोन में लगभग सभी कनेक्टिविटी विकल्प देखने को मिलते हैं। यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, 3.5 एमएम ऑडियो जैक और आईआर ब्लास्टर इत्यादि शामिल है। साथ ही फाई 802.11 एसी, ब्लूटूथ 4.2 और वाई-फाई डायरेक्ट विकल्प भी मौजूद है।

फोन में लगभग सभी जरूरी सेंसर दिए गए हैं। प्रॉक्सिमिटी सेंसर, एंबियंट लाइट सेंसर, एक्सेलेरेशन सेंसर, जायरोस्कोप, डिजिटल कंपास और रियर फिंगरप्रिंट सेंसर सभी फोन में मौजूद है। फोन का डाइमेंशन 158.3×75.3×8.35 मिलीमीटर है तो वहीं वज़न 188 ग्राम है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here