Redmi Note 7 Pro

रेडमी एक बार फिर से सुर्खियों मी बनी हुई है। दरअसल, रेडमी का बेहद लोकप्रिय Redmi Note 7 Pro स्मार्टफोन 2019 का No.1 सेलिंग स्माटफोन बन गया है। हाल ही में Xiaomi India के प्रमुख मनु कुमार जैन ने अपने ट्विटर अकाउंट से इस बात की जानकारी दी है। दरअसल, IDC की रिपोर्ट के मुताबिक ₹10,000 के ऊपर के सेगमेंट में Redmi Note 7 Pro अभी तक का सबसे ज्यादा बिकने वाला स्माटफोन बन चुका है।

मनु कुमार जैन ने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए लिखा कि 48 मेगापिक्सल कैमरे की शुरुआत कंपनी ने रेडमी नोट 7 प्रो (रिव्यू) से की थी और यह स्मार्टफोन उनकी कड़ी मेहनत को सफल बना रहा है। इसके साथ ही मनु कुमार जैन ने अपनी शाओमी इंडिया टीम और मी फैंस का शुक्रिया किया। दरअसल, रेडमी की यह रेडमी नोट 7 सीरीज केवल भारत ही नहीं बल्कि अन्य देशों में भी काफी पसंद की गई। इस सीरीज में रेडमी ने काफी आकर्षक कीमत पर दमदार स्पेसिफिकेशंस ऑफर किए थे।

Redmi Note 7 Pro स्पेसिफिकेशंस

इसमें 6.3 इंच की फुल-एचडी+ स्क्रीन है, 19.5:9 आस्पेक्ट रेशियो और वाटरड्रॉप नॉच के साथ। आपकी जानकारी के लिए बता दें इस फोन के फ्रंट और बैक पैनल पर 2.5डी कर्व्ड गोरिल्ला ग्लास 5 का इस्तेमाल हुआ है। दरअसल, रेडमी नोट 7 प्रो स्मार्टफोन में प्रोसेसर में अपग्रेड किया गया है क्योंकि इस स्मार्टफोन में 11एनएम प्रोसेस से बने क्वालकॉम ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है। रेडमी नोट 7 प्रो में मौजूद रैम और स्टोरेज पर आधारित फोन के दो विकल्प हैं- 4 जीबी रैम के साथ 64 जीबी स्टोरेज और 6 जीबी रैम के साथ 128 जीबी स्टोरेज। दोनों ही वेरिएंट 256 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड को सपोर्ट करते हैं।

ये भी पढ़िए : Xiaomi Mi A3 हुआ भारत में लॉन्च, कीमत ₹13,000 से भी कम है

फोन में मौजूद 48 मेगापिक्सल का कैमरा इस फोन की खासियत है। इसमें एफ/ 1.79 अपर्चर वाला 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर है। इसके साथ 5 मेगापिक्सल का सेकेंडरी डेप्थ सेंसर दिया गया है। फोन में एआई सीन डिटेक्शन, एआई पोर्ट्रेट मोड और नाइट मोड जैसे कैमरा फीचर हैं।
सल्फी के दीवानों के लिए फोन में 13 मेगापिक्सल का सेल्फी सेंसर है। अच्छी बात ये है कि इस फोन के रियर कैमरे से यूज़र 4K वीडियो रिकॉर्ड कर पाएंगे। 

कनेक्टिवटी विकल्पों की बात की जाए तो इस फोन में लगभग सभी स्टैंडर्ड कनेक्टिविटी विकल्प मौजूद है उदाहरण के तौर पर ये स्मार्टफोन 4जी एलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.0 और इंफ्रारेड के साथ आता है। नोट सीरीज के अन्य स्मार्टफोन की तरह इस फोन की बैटरी भी बेहद जबरदस्त है। फोन की बैटरी 4,000 एमएएच की है और यह क्विक चार्ज 4.0 को सपोर्ट करेगी।
आपकी जानकारी के लिए बता दें रेडमी नोट 7 प्रो स्माटफोन में टाइप सी पोर्ट दिया गया है जिसके साथ 3.5 एमएम हेडफोन जैक भी मौजूद है साथ ही इस फोन में एक रियर फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here