redmi-note-7-pro-and-redmi-k20-gets-a-huge-price-cut

हाल ही में त्योहारों के सीजन में स्मार्टफोन पर भारी कटौती की गई थी। ऐमेज़ॉन और फ्लिपकार्ट पर बजट सेगमेंट के स्मार्टफोन से लेकर फ्लैगशिप स्मार्टफोन तक भारी कटौती देखी गई थी। जहां बजट सेगमेंट में Redmi के काफी लोकप्रिय स्मार्टफोन कम कीमत पर मौजूद थे तो वहीं वनप्लस के फ्लैगशिप स्मार्टफोन भी बड़े डिस्काउंट के साथ मौजूद थे। हाल ही में मिली जानकारी के अनुसार रेडमी नोट 7 प्रो और रेडमी K20 की कीमत में कटौती की खबरें सामने आ रही है।

पिछले दिनों सेल में बजट सेगमेंट का बेहद लोकप्रिय स्मार्टफोन रेडमी नोट 7 प्रो ₹11,999 की कीमत पर मौजूद था। हालांकि, इसकी एमआरपी ₹15,999 है। ऐसा मालूम होता है कि कंपनी ने इस स्मार्टफोन की कीमत हमेशा के लिए कम कर दी है। इन दिनों यह स्मार्टफोन फिर से ₹11,999 की कीमत पर मौजूद है। ऐसे में कहा जा सकता है कि रेडमी नोट 7 प्रो पर परमानेंट कटौती कर दी गई है। यह इसलिए भी संभव है क्योंकि बेहद जल्द भारत में रेडमी नोट 8 सीरीज भी लांच होने वाली है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इसी महीने के आखिरी तक रेडमी नोट 8 सीरीज को भारत में लांच कर दिया जाएगा।

केवल रेडमी नोट 7 प्रो ही नहीं बल्कि रेडमी K20 के 6GB वैरीअंट पर भी परमानेंट कटौती की खबरें सामने आ रही है। दरअसल, इस स्मार्टफोन का 6GB वेरिएंट ₹19999 की कीमत पर मौजूद है हालांकि अन्य वेरिएंट की कीमत फिर से पहले वाली ही कर दी गई है। कुछ समय पहले ही रेडमी ने भारत में अपना एंट्री लेवल का स्मार्टफोन रेडमी 8A लॉन्च किया था और 9 अक्टूबर को कंपनी रेडमी 8 स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च करने वाली है। जैसा कि हमने आपको पहले भी बताया कि इस महीने के आखिर तक रेडमी नोट 8 सीरीज पर से पर्दा उठाया जा सकता है। ऐसे में हम आपको रेडमी नोट 8 सीरीज में मिलने वाले कुछ स्पेसिफिकेशंस के बारे में बताना चाहेंगे।

War Box Office collection day 4 : सलमान खान की ‘भारत’ का रिकॉर्ड तोड़ा

दोनों स्मार्टफोन में क्वॉड कैमरा सेटअप मौजूद है। रेडमी नोट 8 प्रो स्माटफोन 64 मेगापिक्सल कैमरा के साथ आता है। दूसरी तरफ रेडमी नोट 8 में प्राइमरी कैमरा 48 मेगापिक्सल का है। इसके अलावा दोनों स्मार्टफोन में अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा, पोट्रेट कैमरा और माइक्रो कैमरा मौजूद है। दोनों ही फोन में बड़ी दमदार बैटरी मौजूद है। इस बार कुछ नए फीचर्स भी जोड़े गए हैं जैसे Redmi Note 8 Pro लिक्विड कूलिंग सिस्टम के साथ भी आता है।

मुंबई मेट्रो में अक्षय कुमार ने किया सफर, पूरी ट्रेन में कोई नहीं पहचान पाया

इन दोनों स्मार्टफोन की कीमत काफी कम रखी गई है। दरअसल, रेडमी नोट 8 की शुरुआती कीमत 999 चीनी युआन है जो करीब ₹10,000 के बराबर है। यह दाम 4 जीबी + 64 जीबी मॉडल का है। दूसरी ओर रेडमी नोट 8 प्रो का दाम 1,399 चीनी युआन से शुरू होता है। भारतीय रुपयों में करीब ₹14,000 होती है। यह कीमत 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here