Redmi Note 7 Pro का 6 GB वेरिएंट कर दिया गया है लिस्ट, जल्द ही बिक्री के लिए होगा उपलब्ध !

Redmi Note 7 Pro का 6 GB वेरिएंट कर दिया गया है लिस्ट, जल्द ही बिक्री के लिए होगा उपलब्ध !, Redmi Note 7 Pro 6GB variant



चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी ने फरवरी महीने में भारत में रेडमी नोट 7 और रेडमी नोट 7 प्रो स्माटफोन लॉन्च किया था। यह दोनों ही स्मार्टफोन भारत में जबरदस्त सफलता हासिल कर चुके हैं और काफी दफा स्मार्ट फोन की सेल भी हो चुकी है लेकिन अभी तक भारत में रेडमी नोट 7 प्रो स्माटफोन का 6GB रैम वेरिएंट खरीदने के लिए उपलब्ध नहीं था। हाल ही शाओमी ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट आप पर रेडमी नोट 7 प्रो स्माटफोन के 6GB रैम वेरिएंट को लिस्ट किया है जिससे यह इशारा मिलता है कि बेहद जल्द रेडमी नोट 7 प्रो स्माटफोन का 6GB वेरिएंट किस साल आयोजित की जा सकती है।

Redmi Note 7 Pro का 6 GB वेरिएंट कर दिया गया है लिस्ट, जल्द ही बिक्री के लिए होगा उपलब्ध ! , Redmi Note 7 Pro 6GB variant



हालांकि कंपनी ने अभी इस स्मार्टफोन की सेल की तारीख के विषय में अभी कोई स्पष्ट जानकारी नहीं दी है लेकिन वह जल्दी ए स्मार्टफोन भारत में 6GB रैम वेरिएंट के साथ खरीदारी के लिए उपलब्ध होगा। स्पेसिफिकेशंस के तोर बर रेडमी नोट 7 प्रो स्माटफोन के 4GB रैम वेरिएंट और 6GB रैम वेरिएंट में कुछ ज्यादा विभिन्न उपाय नहीं है। इन दोनों वेरिएंट में केवल राम एवं स्टोरेज में बदलाव है इसके अलावा फोन के सारे स्पेसिफिकेशंस समान है।

ये भी पढ़िए – Apple से नहीं बन पाया Airpower : पूरी दुनिया मजाक बना रही है Apple का !

फोन में मौजूद स्पेसिफिकेशंस की बात की जाए तो सबसे पहले बात करते हैं फोन में मिलने वाली डिस्प्ले की,इसमें 6.3 इंच की फुल-एचडी+ स्क्रीन है, 19.5:9 आस्पेक्ट रेशियो और वाटरड्रॉप नॉच के साथ। आपकी जानकारी के लिए बता दें इस फोन के फ्रंट और बैक पैनल पर 2.5डी कर्व्ड गोरिल्ला ग्लास 5 का इस्तेमाल हुआ है। दरअसल, रेडमी नोट 7 प्रो स्मार्टफोन में प्रोसेसर में अपग्रेड किया गया है क्योंकि इस स्मार्टफोन में 11एनएम प्रोसेस से बने क्वालकॉम ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है। रेडमी नोट 7 प्रो में मौजूद रैम और स्टोरेज पर आधारित फोन के दो विकल्प हैं- 4 जीबी रैम के साथ 64 जीबी स्टोरेज और 6 जीबी रैम के साथ 128 जीबी स्टोरेज। दोनों ही वेरिएंट 256 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड को सपोर्ट करते हैं।

Redmi Note 7 Pro का 6 GB वेरिएंट कर दिया गया है लिस्ट, जल्द ही बिक्री के लिए होगा उपलब्ध ! , Redmi Note 7 Pro 6GB variant



फोन में मौजूद 48 मेगापिक्सल का कैमरा इस फोन की खासियत है। इसमें एफ/ 1.79 अपर्चर वाला 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर है। इसके साथ 5 मेगापिक्सल का सेकेंडरी डेप्थ सेंसर दिया गया है। फोन में एआई सीन डिटेक्शन, एआई पोर्ट्रेट मोड और नाइट मोड जैसे कैमरा फीचर हैं।
सल्फी के दीवानों के लिए फोन में 13 मेगापिक्सल का सेल्फी सेंसर है। अच्छी बात ये है कि इस फोन के रियर कैमरे से यूज़र 4K वीडियो रिकॉर्ड कर पाएंगे। 


कनेक्टिवटी विकल्पों की बात की जाए तो इस फोन में लगभग सभी स्टैंडर्ड कनेक्टिविटी विकल्प मौजूद है उदाहरण के तौर पर ये स्मार्टफोन 4जी एलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.0 और इंफ्रारेड के साथ आता है। नोट सीरीज के अन्य स्मार्टफोन की तरह इस फोन की बैटरी भी बेहद जबरदस्त है। फोन की बैटरी 4,000 एमएएच की है और यह क्विक चार्ज 4.0 को सपोर्ट करेगी।
आपकी जानकारी के लिए बता दें रेडमी नोट 7 प्रो स्माटफोन में टाइप सी पोर्ट दिया गया है जिसके साथ 3.5 एमएम हेडफोन जैक भी मौजूद है साथ ही इस फोन में एक रियर फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here