जब से रेडमी नोट 7 स्मार्टफोन चीन में लांच किया गया है इस स्मार्टफोन का इंतजार भारतीय उपभोक्ता बड़ी बेसब्री से कर रहे हैं इसका मुख्य कारण है इस स्मार्टफोन में मौजूद गजब के स्पेसिफिकेशंस!
भारत में इस स्मार्टफोन की लॉन्च से जुड़ी काफी लीक सामने आ रही थी लेकिन हाल ही में शाओमी इंडिया के हेड मनु कुमार जैन ने ट्वीट करते हुए रेडमी नोट 7 की लॉन्च इवेंट के बारे में जानकारी दी है। मनु कुमार जैन जी ने बताया कि भारत में रेडमी नोट 7 स्मार्टफोन 28 फरवरी को लॉन्च किया जाएगा हालांकि इसकी कीमत और उपलब्धता के बारे में सभी जानकारी 28 फरवरी को लॉन्च इवेंट के दौरान ही मिल पाएगी।

Redmi Note 5 Pro आपका हो सकता है मात्र ₹10,800 में, इस कीमत पर सबसे बेस्ट स्मार्टफोन है ये ?

चीन में रेडमी नोट 7 स्मार्टफोन की कीमत 999 युआन रखी गई है जो भारतीय करेंसी में लगभग ₹10300 होती है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यह कहा जा रहा है कि भारत में रेडमी नोट 7 के बेस वेरिएंट की कीमत लगभग ₹12000 हो सकती है वहीं 4 जीबी रैम और 6GB रैम वेरिएंट की कीमत क्रमश ₹14000 और ₹16000 हो सकती है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह केवल हमारा अनुमान है इसीलिए लॉन्च के दौरान इसकी कीमत में बदलाव होना संभव है। चलिए अब आपको इस स्मार्टफोन में मिलने वाले सभी स्पेसिफिकेशंस के बारे में विस्तार से बता देते हैं।

रेडमी नोट 7 स्पेसिफिकेशंस

सबसे पहले बात करते हैं फोन में मिलने वाली डिस्प्ले की,
इसमें 6.3 इंच का फुल एचडी+ (1080×2340 पिक्सल) एलटीपीएस डिस्प्ले है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 है। स्क्रीन प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 और 2.5 डी कर्व्ड ग्लास का इस्तेमाल हुआ है। अगर प्रोसेसर की बात की जाए तो स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए 2.2 गीगाहर्ट्ज़ स्नैपड्रैगन 660 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ 3 जीबी, 4 जीबी और 6 जीबी रैम मिलेगी। फोटो, वीडियो और अन्य चीजों को सेव करने के लिए 32 जीबी और 64 जीबी स्टोरेज है।
कैमरा डिपार्टमेंट की बात की जाए तो फोन में मौजूद 48 मेगापिक्सल का रीयर कैमरा इस स्मार्टफोन की हाईलाइट बनी हुई है। एलईडी फ्लैश के साथ 48 मेगाापिक्सल का सोनी आईएमएक्स586 सेंसर है जिसका अर्पचर एफ/1.8 और सेकेंडरी कैमरा 5 मेगापिक्सल का है। सेल्फी के लिए 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।
रेडमी नोट 7 में लगभग सभी स्टैंडर्ड कनेक्टिविटी विकल्प मौजूद होंगे उदाहरण के तौर पर कनेक्टिविटी के लिए यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, 3.5 मिलीमीटर ऑडियो जैक, 4 जी वीओएलटीई, ब्लूटूथ और वाई-फाई सपोर्ट शामिल है। अगर बैटरी बैकअप की बात की जाए तो रेडमी सीरीज के अगले स्मार्टफोन की तरह इस स्मार्टफोन में भी एक बड़ी बैटरी दी जाएगी। फोन में जान फूंकने के लिए 4,000 एमएएच की बैटरी दी गई है जो क्विक चार्ज 4 सपोर्ट के साथ आती है। 

(Photo Credit : Timesnownews)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here