Redmi Note 6 Pro कटौती !

जैसा कि आप जानते ही होंगे चीनी स्मार्टफोन निर्माता शाओमी ने भारत में पिछले साल नवंबर महीने में अपना बजट सेगमेंट का स्मार्टफोन रेडमी नोट 6 प्रो लॉन्च किया था जिसकी कीमत ₹13999 से शुरू थी, इन दिनों इस स्मार्टफोन पर भारी छूट मिल रही है।
दरअसल 26 फरवरी से लेकर 28 फरवरी तक रेडमी नोट 6 प्रो स्माटफोन पर ₹2000 की कटौती मिल रही है जिसका लाभ भारतीय उपभोक्ता उठा सकता है। लॉन्च के दौरान रेडमी नोट 6 प्रो स्माटफोन के 4GB वेरिएंट की कीमत ₹13999 थी जिसे अब उपभोक्ता इस स्पेशल ऑफर के अंतर्गत मात्र ₹11999 में खरीद सकते हैं वही 6GB रैम वेरिएंट को ₹15999 की बजाय मात्र ₹13999 में खरीदा जा सकता है। इस ऑफर का लाभ ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट या शाओमी की ऑफिशियल वेबसाइट mi.com से उठाया जा सकता है।

स्पेसिफिकेशंस

रेडमी नोट 6 प्रो में क्वाड कैमरा सेटअप दिया गया है जहां दो कैमरे फ्रंट में दिए गए हैं और दो रियर कैमरे इस फोन का हिस्सा है। चलिए आपको इस स्मार्टफोन में मिलने वाले सभी स्पेसिफिकेशंस के बारे में विस्तार से बता देते हैं।

डिस्प्ले

इसमें 6.26 इंच का फुल-एचडी+ आईपीएस एलसीडी फुल स्क्रीन पैनल है जिसका आस्पेेक्ट रेशियो 19:9 है । स्क्रीन पर प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास है।  अगर प्रोसेसर की बात की जाए तो स्मार्टफोन में 14एनएम ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर दिया गया है। ऐसे स्मार्टफोन में गेमिंग भी काफी आसानी से की जा सकती है क्योंकि स्मार्ट फोन में ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 509 जीपीयू इंटिग्रेटेड है। इसके साथ 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज दी गई है।

कैमरा

कैमरा डिपार्टमेंट की ओर बढ़ते हुए आपको बताना चाहेंगे सेल्फी के दीवानों के लिए यह स्मार्टफोन डुअल फ्रंट कैमरे के साथ आता है। प्राइमरी सेंसर 20 मेगापिक्सल का है और सेकेंडरी सेंसर 2 मेगापिक्सल का है। इस फोन के रियर साइड पर भी डुअल कैमरा सेटअप है। प्राइमरी सेंसर 12 मेगापिक्सल का है और सेकेंडरी 5 मेगापिक्सल सेंसर का। रियर कैमरे डुअल पिक्सल ऑटोफोकस, 1.4 माइक्रोन पिक्सल्स और एआई पोर्ट्रेट 2.0 के साथ आते हैं।

बैटरी और कनेक्टिवटी विकल्प

नोट सीरीज के अन्य स्मार्टफोन की तरह इस फोन में भी एक बड़ी बैटरी दी गई है।फोन की बैटरी 4000 एमएएच की है और यह क्वालकॉम क्विक चार्ज 3.0 को सपोर्ट करती है। कनेक्टिविटी फीचर्स की बात की जाए तो 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.0, जीपीएस, माइक्रो-यूएसबी पोर्ट और 3.5 एमएम हेडफोन जैक शामिल हैं। एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर, इलेक्ट्रॉनिक कंपास, जायरोस्कोप, आईआर ब्लास्टर, प्रॉक्सिमिटी सेंसर और फिंगरप्रिंट सेंसर इस फोन का हिस्सा हैं। 

(PC-Xiaomi)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here