redmi-note-10-pro-pricing-leaked-ahead-of-launch

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी रेडमी अपनी नोट सीरीज के अपकमिंग स्मार्टफोन को लेकर चर्चा में है। 4 मार्च को कंपनी ग्लोबल Redmi Note 10 Series पर से पर्दा उठाने वाली है। खबरों के मुताबिक इस सीरीज के अंतर्गत तीन स्मार्टफोन लॉन्च किए जाएंगे – Redmi Note 10, Redmi Note 10 Pro और Redmi Note 10 Pro Max।

इस स्मार्टफोन की लॉन्च से पहले ही फोन की कीमत लीक हो चुकी है। हाल ही में एक टिप्स्टर ने स्मार्टफोन की कीमत का खुलासा किया है। इसी टिप्स्टर ने पहले बताया था कि फोन में एक फुल एचडी प्लस अमोलेड डिस्पले देखने को मिलेगी। दरअसल, हम बात कर रहे हैं टिप्स्टर अभिषेक यादव की।

ये भी पढ़िए : Covid-19 के टीके के रजिस्ट्रेशन का ये है तरीका, जान ले कुछ अहम बातें

हाल ही में टिप्स्टर ने ट्विटर पर फोन से जुड़े स्पेसिफिकेशंस एवं रिटेल बॉक्स की फोटो साझा की है। इसके साथ ही स्मार्टफोन के 6GB रैम वैरीअंट की कीमत का भी खुलासा किया है।

टिप्सटर अभिषेक यादव के अनुसार Redmi Note 10 Pro के 6 जीबी रैम + 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत ग्लोबल मार्केट में $279 (लगभग 20,465 रुपये) होगी। अभिषेक के द्वारा ट्विटर पर शेयर की गई रिटेल बॉक्स की फोटो के अनुसार रेडमी नोट 10 स्मार्टफोन फुल एचडी+ एमोलेड डिस्प्ले से लैस होगा। इसके अलावा, फोन में 48 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा वाला क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया जाएगा।

केवल लीक्स ही नहीं बल्कि खुद शाओमी इंडिया के प्रमुख मनु कुमार जैन ने भी पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर स्मार्टफोन में मिलने वाले कई स्पेसिफिकेशंस को सार्वजनिक कर दिया है। चलिए अब बात कर लेते हैं रेडमी नोट 10 सीरीज के स्मार्टफोन में मिलने वाले संभावित स्पेसिफिकेशंस की।

हाल ही में मनु कुमार जैन ने बताया कि नोट 10 सीरीज़ में 5 मेगापिक्सल का सुपर-मैक्रो लेंस देखने को मिलेगा। नोट 10 सीरीज की सबसे बड़ी खासियत इसका high-resolution वाला 108 मेगापिक्सल का कैमरा होगा।

हाल ही में कंपनी ने बताया था कि रेडमी नोट 10 सीरीज़ में इस साल का सबसे बेस्ट मिड-प्रीमियम स्नैपड्रैगन प्रोसेसर दिया जाएगा। हाल ही में लीक हुई रिटेल बॉक्स की फोटो के मुताबिक रेडमी नोट 10 में क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 678 प्रोसेसर देखने को मिल सकता है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे Redmi Note 10 मॉडल 6 जीबी रैम और 64 जीबी ऑनबोर्ड स्टोरेज वेरिएंट के साथ आ सकता है, जबकि Redmi Note 10 Pro में 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट भी मिल सकता है। सॉफ्टवेयर की बात करे तो ये फोन एंड्रॉयड 11 पर आधारित MIUI 12 पर काम करेंगे। ये नए स्मार्टफोन 4जी के साथ 5जी कनेक्टिविटी विकल्प के साथ भी देखने को मिल सकते हैं। रेडमी नोट 10 प्रो में एक बड़ी 5,050 एमएएच की बैटरी दी जा सकती है। साथ ही कम से कम 33 वॉट की फास्ट चार्जिंग देखने को मिलेगी।

अगर डिस्प्ले की बात करे तो पहली बार Redmi Note 10 Pro Max में 120 हर्ट्ज़ आईपीएस डिस्प्ले देखने को मिलेगी। जैसा कि हमने पहले भी बताया कि यहां क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है, जिसका प्राइमरी कैमरा 108 मेगापिक्सल का होगा। प्रो मैक्स वेरिएंट में 5,050 एमएएच की बैटरी दी जा सकती है। वही रेगुलर रेडमी नोट 10 में क्वाड रियर कैमरा सेटअप मिलेगा, जिसका प्राइमरी कैमरा 48 मेगापिक्सल का होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here