redmi-k30-pro-to-come-with-super-bluetooth-feature-with-upto-500-meter-range
redmi-k30-pro-to-come-with-super-bluetooth-feature-with-upto-500-meter-range

Redmi K30 Pro की मुख्य बातें

  • Redmi K30 Pro में मिलेगा सुपर ब्लूटूथ फीचर जिसकी रेंज 500m तक होगी
  • ये स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 865 के साथ आने वाला सबसे सस्ता स्मार्टफोन होगा
  • फोन में एक बार फिर से पॉप अप सेल्फी कैमरे की वापसी होगी

Redmi K30 स्मार्टफोन की लॉन्च के बाद अब चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी रेडमी अपने नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन Redmi K30 Pro को लेकर तैयार है। इसमें कोई दो राय नहीं है कि यह स्मार्टफोन कंपनी का इस साल का एक फ्लैगशिप स्मार्टफोन है। कंपनी ने इस बात की जानकारी पहले ही दे दी थी कि यह स्मार्टफोन क्वालकॉम की लेटेस्ट चिपसेट स्नैपड्रैगन 865 के साथ लांच किया जाएगा। खबरें ये भी आ रही है कि Redmi K30 Pro स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 865 प्रोसेसर के साथ आने वाला सबसे सस्ता स्मार्टफोन होने वाला है।

ये भी पढ़िए | 2 मिनट से भी कम समय में Redmi Note 9 Pro का स्टॉक हुआ खाली

आपकी जानकारी के लिए बता दे जहां रेडमी K30 प्रो स्मार्टफोन से जुड़े काफी सारे स्पेसिफिकेशन पहले ही लीक हो चुके है, इसी बीच Redmi K30 Pro स्मार्टफोन में एक नया फीचर देखने को मिलेगा। हाल ही में रेडमी ने अपने Super Bluetooth फीचर की जानकारी है। इस तरह का फीचर पहले किसी अन्य फ्लैगशिप स्मार्टफोन में देखने को नहीं मिला। इस फीचर की सहायता से रेडमी के30 प्रो स्माटफोन 500 मीटर तक की ब्लूटूथ रेंज ऑफर कर सकता है। हालांकि, कंपनी ने अभी इस फीचर के विषय में ज्यादा जानकारी नहीं दी है।

दरअसल, कंपनी रेडमी K30 प्रो स्मार्टफोन में Bluetooth 5.1 ऑफर करेगी। इस लेटेस्ट ब्लूटूथ की सहायता से लगभग 240 मीटर तक की रेंज देखने को मिलती है लेकिन कंपनी ने रेडमी K30 प्रो स्मार्टफोन में कुछ ऐसी एल्गोरिथ्म इस्तेमाल की है जिसकी सहायता से इस फोन में लगभग दुगनी ब्लूटूथ कनेक्टिविटी देखने को मिलेगी। जैसा कि हमने आपको पहले बताया इस स्मार्टफोन में लगभग 500 मीटर तक की रेंज बताई जा रही है। ऐसे में ये सुनिश्चित हो जाता है कि इस स्मार्टफोन में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी की कोई समस्या देखने को नहीं मिलेगी। यदि आप ब्लूटूथ स्पीकर का इस्तेमाल कर रहे हो या फिर अपनी LED पर ब्लूटूथ से कनेक्टेड ऐप इस्तेमाल कर रहे हो इस फीचर की सहायता से आप किसी दूसरे कमरे से भी ऑपरेट कर सकेंगे। ऐसे में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी में कोई प्रभाव देखने को नहीं मिलेगा।

आपकी जानकारी के लिए बता दे इस सुपर ब्लूटूथ फीचर के अलावा भी इस स्मार्टफोन में काफी आकर्षक फीचर देखने को मिलेंगे। रेडमी K20 सीरीज की तरह एक बार फिर से फोन में पॉप अप सेल्फी कैमरा देखने को मिलेगा जो इस बात का संकेत देता है कि फोन में फुल बेजल लेस डिस्पले देखने को मिलेगी जिसमें किसी तरह की इंटेरप्शन नहीं होगा। रेडमी के30 की तरह फोन में क्वॉड रीयर कैमरा सेटअप भी देखने को मिल सकता है।

ये भी पढ़िए |Redmi Note 8 Pro की कीमत में हुई कटौती, 64MP कैमरा है मौजूद

फिलहाल रेडमी K30 प्रो स्मार्टफोन चीनी मार्केट में लांच किया जाएगा। भारत में रेडमी की लोकप्रियता को देखते हुए यह लगभग तय है कि जल्द ही यह स्मार्टफोन भारतीय मार्केट में भी दस्तक देगा। रेडमी K20 सीरीज के अंतर्गत कंपनी ने काफी कम कीमत पर फ्लैगशिप फीचर से लैस स्मार्टफोन पेश किए थे। ऐसे में रेडमी K30 प्रो स्माटफोन स्नैपड्रेगन 865 के साथ भारत में सबसे सस्ता स्मार्टफोन हो सकता है। हम आशा करते हैं कि भारत में रेडमी K 30 प्रो स्मार्टफोन को ₹30,000 की प्राइस ब्रैकेट के नीचे लॉन्च किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here