redmi-k30-pro-launched-with-64mp-camera-snapdragon-865-and-5g-support

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी रेडमी ने हाल ही में अपना नया फ्लैगशिप स्मार्टफोन Redmi K30 Pro लॉन्च कर दिया है। दरअसल, ये स्मार्टफोन पिछले साल दिसंबर में लॉन्च हुए रेडमी K30 का अपग्रेडेड वर्जन है। अभी के लिए ये स्मार्टफोन केवल चीनी मार्केट में लॉन्च किया गया। रेडमी की भारत में लोकप्रियता देखते हुए कहा जा सकता है कि ये स्मार्टफोन भारतीय मार्केट में भी दस्तक दे सकता है। आपकी जानकारी के लिए बता दें ये कंपनी का एक फ्लैगशिप स्मार्टफोन है इसलिए इसमें काफी नई एवं लेटेस्ट टेक्नोलॉजी देखने को मिलती है।

मुख्य विशेषताओं की बात की जाए तो फोन में 64 मेगापिक्सल का high-resolution वाला कैमरा दिया गया है। फोन में शानदार बेजल लेस डिस्पले देखने को मिलती है क्योंकि एक बार फिर से रेडमी K30 प्रो स्माटफोन में पोप अप सेल्फी कैमरे की वापसी हुई है। स्मार्टफोन में दुनिया का सबसे तेज चलने वाला क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 865 प्रोसेसर देखने को मिलता है। खबरें ये भी आ रही है कि भारत में यह स्मार्टफोन इस प्रोसेसर के साथ सबसे सस्ता स्मार्टफोन हो सकता है। फोन को सुपरफास्ट बनाने के लिए इसमें यूएफएस 3.1 स्टोरेज का इस्तेमाल भी किया गया है। चलिए अब आपको इस स्मार्टफोन में मिलने वाले सभी स्पेसिफिकेशंस के बारे में विस्तार से बता देते हैं।

ये भी पढ़िए | iPhone XS Max पर ₹43,000 की कटौती, अतिरिक्त 10% डिस्काउंट भी मौजूद

सबसे पहले बात करते हैं फोन में मिलने वाली डिस्प्ले की। रेडमी K30 प्रो में HDR10+ सपॉर्ट के साथ 6.67 इंच का फुल एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है। फोन का टच सैंपलिंग रेट 180Hz का है। पॉप-अप सेल्फी कैमरा डिजाइन के साथ आने वाले इस फोन में 60Hz का रिफ्रेश रेट मिलता है। प्रोसेसर की बात को जाए तो 8जीबी तक के रैम और 256जीबी तक के इंटरनल स्टोरेज के साथ आने वाले इस फोन में 5G सपॉर्ट वाला स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर लगा हुआ है। फोन की एक और खासियत है कि यह UFS 3.1 स्टोरेज के साथ आता है। फोन हेवी यूसेज के दौरान गर्म न हो इसके लिए खास वेपर चैंबर लिक्विड कूलिंग टेक्नॉलजी दी गई है।

कैमरा डिपार्टमेंट की बात की जाए तो Redmi K30 Pro में क्वॉड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 64 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा के साथ एक 5 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस, 13 मेगापिक्सल का वाइड-ऐंगल लेंस और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर मौजूद है। सेल्फी के दीवानों के लिए फोन में 20 मेगापिक्सल का पॉप-अप कैमरा दिया गया है। ये स्मार्टफोन 4,700mAh की बैटरी के साथ आते हैं। फोन की बैटरी जल्दी चार्ज हो जाए इसके लिए फोन में 33 वॉट फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट दिया गया है।

ये भी पढ़िए | Realme X50 Pro हुआ लॉन्च, भारत का पहला 5G स्मार्टफोन है

कीमत और उपलब्धता की बात करें तो जैसे कि हमने आपको पहले भी बताया कि यह स्मार्टफोन अभी के लिए चीनी मार्केट में ही लॉन्च किया गया है इसलिए चीनी मार्केट में रेडमी K30 प्रो की शुरुआती कीमत 2,999 युआन (करीब 32,500 रुपये) है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here